S M L

शरद पवार ने चुनाव लड़ने से किया मना, ऐसे जताया इशारा

शरद पवार ने कहा शायद, कॉलेज में लड़े गए और जीते गए चुनाव संसद और महाराष्ट्र विधानसभा में चुनावी राजनीति के मेरे 52 साल की बुनियाद थे

Updated On: Nov 12, 2018 12:35 PM IST

FP Staff

0
शरद पवार ने चुनाव लड़ने से किया मना, ऐसे जताया इशारा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से जब पूछा गया कि क्या वह पुणे से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार करेंगे तो उनका जवाब था कि अब और चुनाव नहीं. न्यूज 18 की खबर के अनुसार उन्होंने कहा, शायद, कॉलेज में लड़े गए और जीते गए चुनाव संसद और महाराष्ट्र विधानसभा में चुनावी राजनीति के मेरे 52 साल की बुनियाद थे. शरद पवार और त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल श्रीनिवास पाटिल का बीते रविवार को पुणे एकेकाली नामक एक कॉफी-टेबल बुक के विमोचन के मौके पर सुधीर गाडगिल ने साक्षात्कार लिया था.

महाराष्ट्र के दूसरे सबसे बड़े शहर पर यह बुक आधारित है. इस पर गाडगिल ने पूछा कि क्या वह पुणे से अगले साल आम चुनाव लड़ने पर विचार करेंगे जहां से उनका लंबा जुड़ाव रहा है. तो उनका जवाब था, अब चुनाव नहीं. हालांकि आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर महाराष्‍ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच गठबंधन की चर्चाएं हैं. इसके साथ ही शरद पवार को विपक्षी महागठबंधन के अहम नेताओं में गिना जाता है.

इस कड़ी में कुछ दिन पहले शरद पवार ने कहा था कि गैर-बीजेपी दल सरकार का मुकाबला करने के लिए एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम लाएंगे. उन्होंने सीबीआई और आरबीआई जैसे संस्थानों पर हमले को लेकर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू इस दिशा में पहल करेंगे और कांग्रेस समेत गैर-बीजेपी दलों से बातचीत करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi