S M L

बीफ निर्यात करने वालों ने की BJP के चुनावी कैंपेन की फंडिंग: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा '2014 चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हिंदू दोस्तों की बात की थी, जो बीफ का निर्यात करते हैं

FP Staff Updated On: Jul 30, 2018 04:00 PM IST

0
बीफ निर्यात करने वालों ने की BJP के चुनावी कैंपेन की फंडिंग: दिग्विजय सिंह

गाय और मॉब लिंचिग को लेकर देशभर में राजनीतिक माहौल गर्म है. ऐसे में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर हमला करते हुए उनका संबंध मॉब लिंचर और बीफ निर्यात करने वालों से बताया है. कांग्रेस नेता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीफ निर्यात करने वालों ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साल 2014 के चुनावी कैंपेन की फंडिंग की थी.

दिग्विजय सिंह ने कहा '2014 चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हिंदू दोस्तों की बात की थी, जो बीफ का निर्यात करते हैं. उन्ही दोस्तों ने बीजेपी के कैंपेन की फंडिंग की थी.' पूर्व कांग्रेस महासचिव ने कहा कि साल 2014 के चुनावी कैंपेन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बीफ निर्यात की ओर इशारा करते हए देश में पिंक रेवोल्यूशन का जिक्र किया था.

क्या है सबूत?

बीजेपी की चुनावी फंडिंग में बीफ निर्यात करने वालों का पैसा लगे होने की बात का आधार मांगने पर सिंह ने चुनाव आयोग की वेबसाइट का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर कैंपेन फंड करने वालों की सूची है. वहां ये नाम आसानी से मिल जाएंगे.

इसी के साथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी गौहत्या जैसे मुद्दों का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने कहा कि यह कथित गौरक्षक कानून अपने हाथ में ले रहे हैं और बेगुनाहों की हत्या कर रहे हैं. सिंह ने कहा कि कथित गौरक्षक मवेशियों के व्यापारियों को डरा-धमका कर से पैसे भी ले रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi