S M L

पाकिस्तानी हैं 'भारत माता की जय' न कहने वाले: बीजेपी विधायक

एमएलए सुरेंद्र सिंह ने कहा, ऐसे लोगों को पाकिस्तानी कहता हूं जो भारत माता की जय बोलने से कतराते हैं

FP Staff Updated On: Feb 26, 2018 02:03 PM IST

0
पाकिस्तानी हैं 'भारत माता की जय' न कहने वाले: बीजेपी विधायक

यूपी के बलिया जिले में बैरिया के बीजेपी एमएलए सुरेंद्र सिंह का एक विवादित वीडियो सामने आया है. एमएलए सुरेंद्र सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों को पाकिस्तानी कहता हूं जो भारत माता की जय बोलने से कतराते हैं. वीडियो में उनका बयान साफ सुना जा सकता है.

उन्होंने कहा कि मातृभूमि पर पैदा होने के बाद भी अपने देश को मां की श्रेणी में नहीं रखने वाले की राष्ट्र भक्ति संदिग्ध होती है. सिंह ने यह भी कहा कि बलिया में खनन नहीं होता है. आम लोग अगर अपने निजी काम के लिए मिट्टी भरते हैं और उन्हें रोकने के लिए पुलिस कर्मी उनके पास जाता है तो उस पुलिस कर्मी को सबक सिखाना चाहिए.

बाद में उन्होंने इस बयान पर सफाई दी कि अगर पुलिस चोर को पकड़ कर उसे अपमानित कर सकती है तो चूक करने पर उनके साथ भी यही व्यवहार किया जा सकता है.

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

यह कोई पहला मौका नहीं है जब सुरेंद्र सिंह ने ऐसा बयान दिया है. पहले वे कह चुके हैं कि 2014 तक भारत एक हिंदू राष्ट्र बन जाएगा और ऐसा बनते ही यहां वही मुस्लिम रह पाएंगे जो हिंदू संस्कृति को स्वीकार करेंगे.

पिछले महीने बीजेपी सांसद विनय कटियार ने कहा था कि मुस्लिम मजहब के नाम पर देश को बांट रहे हैं, इसलिए उन्हें भारत छोड़ कर चले जाना चाहिए. अभी हाल में असेंबली में राज्यपाल के धन्यवाद प्रस्ताव में हो रही बहस में भाग लेते हुए उन्होंने सरकार से बलिया को विशेष दर्जा देने की मांग की थी. साथ ही बलिया जनपद में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज बैरिया असेंबली क्षेत्र में खोलने के लिए आग्रह किया था.

बीजेपी एमएलए ने परिषदीय स्कलों के बच्चों का स्कूल ड्रेस बदलने पर धन्यवाद देते हुए कहा कि पिछली सरकार ने खाकी रंग का ड्रेस दिया था जिसे पहनने पर बच्चे स्कूल के दरवान मालूम पड़ते थे, नया ड्रेस बच्चो में खूब अच्छा लग रहा है.

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi