S M L

शांतिपूर्ण ढंग से मनाई जाए बाबरी विध्वंस की बरसी: BMAC

जीलानी ने कहा कि छह दिसंबर को जिलाधिकारियों को सौंपे जाने वाले ज्ञापन प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजे जाएं

Bhasha Updated On: Dec 04, 2017 09:00 PM IST

0
शांतिपूर्ण ढंग से मनाई जाए बाबरी विध्वंस की बरसी: BMAC

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी (बीएमएसी) ने मुस्लिम समुदाय से आगामी छह दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी को पहले की ही तरह शांतिपूर्ण ढंग से मनाने और मामले से संबंधी सभी मुकदमों के जल्द निपटारे और विवादित स्थल पर मुसलमानों को कब्जा मिलने की दुआ के लिए विशेष आयोजन की अपील की है.

बीएमएसी के संयोजक ज़फ़रयाब जीलानी ने जारी एक बयान में कहा कि आगामी छह दिसंबर को पहले की तरह शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम आयोजित किए जाएं तथा जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपे जाएं.

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय छह दिसंबर को विशेष प्रार्थना सभाओं का भी आयोजन करे जिसमें बाबरी विवाद से संबंधित सभी मुकदमों का जल्द से जल्द फैसला हो. विवादित स्थल पर जल्द मुसलमानों को कब्जा हासिल होने की दुआ के साथ-साथ यह भी प्रार्थना की जाए कि मुल्क में शांति, भाईचारा एवं सौहार्द का वातावरण बना रहे.

जीलानी ने कहा कि छह दिसंबर को जिलाधिकारियों को सौंपे जाने वाले ज्ञापन प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजे जाएं. प्रधानमंत्री के ज्ञापन में बाबरी विध्वंस से संबंधित मुकदमों के जल्द निर्णय करवाने की मांग की जाए. वहीं, मुख्यमंत्री को भेजे जाने वाले ज्ञापन में यह बात खासतौर से लिखी जाए कि प्रदेश में जो भी व्यक्ति माहौल को खराब करने की कोशिश करे या उत्तेजनात्मक बयान दे, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई हो.

उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर दूसरी धर्मनिरपेक्ष समितियां या बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के प्रतिनिधि किसी धरना आदि का आयोजन पूर्व में करते रहे हैं. वे इस साल भी कर सकते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखना होगा कि ऐसा कोई कार्यक्रम ना किया जाए जिससे माहौल खराब होने का खतरा पैदा हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi