S M L

रविवार की बजाए अयोध्या से आज ही मुंबई वापस लौटेंगे शिवसैनिक

जानकारी के मुताबिक यह बदलाव रविवार को विश्‍व हिंदू परिषद के बुलाए धर्म सभा के दौरान उसके कार्यकर्ताओं और शिव सैनिकों के बीच टकराव की स्थिति को रोकने के लिए किया गया है

Updated On: Nov 24, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
रविवार की बजाए अयोध्या से आज ही मुंबई वापस लौटेंगे शिवसैनिक

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के शनिवार को अयोध्या पहुंचते ही पार्टी ने अपने कार्यक्रम में अचानक बदलाव किया है. इसके तहत शिवसैनिक अब विशेष ट्रेन से शनिवार को ही अयोध्या से मुंबई के लिए रवाना होंगे.

इस संबंध में शिवसेना ने रेलवे के अधिकारियों को पत्र लिखकर जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक यह बदलाव विश्‍व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यकर्ताओं और शिव सैनिकों के बीच टकराव की स्थिति को रोकने के लिए किया गया है.

रेलवे अधिकारियों को शिवसेना की तरफ से लिखा गया पत्र

रेलवे अधिकारियों को शिवसेना की तरफ से लिखा गया पत्र

इससे पहले तय कार्यक्रम के अनुसार शिव सैनिकों को रविवार को मुंबई वापस लौटना था. वीएचपी ने रविवार को अयोध्या में मंदिर निर्माण की मांग को लेकर 'धर्म सभा' का आयोजन किया है. वीएचपी का दावा है कि 'धर्म सभा' में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे.

इस बीच, उद्धव शनिवार शाम 6 बजे सरयू तट पर आरती कार्यक्रम में शामिल होंगे. वो रात को अयोध्या में रूकने के बाद रविवार सुबह 9 बजे रामलला का दर्शन करेंगे. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी पार्टी के अभियान को तेजी देने के उद्देश्य से ठाकरे ने 'पहले मंदिर, फिर सरकार' का नारा दिया है. अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में उद्धव ठाकरे की रैली को लेकर तैयारी पूरी हो गई है. मंच पर बड़ा सा पोस्टर लगाया गया है. जिसमें बाल ठाकरे की तस्वीर के साथ उद्धव ठाकरे की फोटो लगी है.

माना जा रहा है कि इस पोस्टर के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि राम मंदिर आंदोलन से शिवसेना का पुराना नाता रहा है. रैली के दौरान मैदान में संतों के बैठने की गद्दी और छतरी और हवन कुंड भी तैयार किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi