S M L

AVNI हत्याकांड: वन मंत्री बोले- सीएम मुझे पद से हटा दें लेकिन मेनका गांधी को यह हक नहीं

मुनगंटीवार ने कहा, किसी का इस्तीफा मांगने की जगह मेनका गांधी को कुपोषण और बच्चों की मौत के मामलों पर ध्यान देना चाहिए

Updated On: Nov 06, 2018 09:12 PM IST

FP Staff

0
AVNI हत्याकांड: वन मंत्री बोले- सीएम मुझे पद से हटा दें लेकिन मेनका गांधी को यह हक नहीं
Loading...

बाघिन अवनी की मौत के मामले में सियासी बयानबाजी लगातार जारी है. महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, 'अगर पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के सीएम यह मानते हैं कि मैं एक बोझ हूं तो वह मुझे पद से हटा सकते हैं. लेकिन इसका फैसला मेनका गांधी द्वारा नहीं लिया जाएगा. वह ऐसा करने का अधिकार नहीं रखती हैं.'

मुनगंटीवार ने कहा, 'किसी का इस्तीफा मांगने की जगह मेनका गांधी को कुपोषण और बच्चों की मौत के मामलों पर ध्यान देना चाहिए और उस दिशा में काम करना चाहिए. मैं भी मानता हूं कि बाघ बहुत महत्वपूर्ण हैं लेकिन इंसान की जिंदगी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है.' उन्होंने कहा, 'मैं नहीं जानता कि वह क्यों नहीं समझना चाहतीं.'

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बाघिन अवनी की हत्या को लेकर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी द्वारा की गई राज्य सरकार की आलोचना पर पहले भी कड़ी आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि मेनका के पास इस मुद्दे को लेकर 'सूचना की कमी है' और अगर वह चाहती हैं तो वह इस मामले में उच्च स्तरीय जांच का आदेश दे सकती हैं.

मुनगंटीवार का बयान केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री की आलोचना पर आया था. गांधी ने आधिकारिक तौर पर टी1 के नाम से जानी जाने वाली बाघिन की 'वीभत्स हत्या' को लेकर महाराष्ट्र सरकार की निंदा की थी और इसे 'अपराध का सीधा-सीधा मामला' करार दिया था.

इस बाघिन के बारे में माना जाता था कि पिछले दो सालों में उसने 13 लोगों की जान ली थी. अवनी के दो शावक हैं जो दस महीने के हैं. यवतमाल जिले के बोराटी जंगल में शार्प शूटर असगर अली ने एक अभियान के तहत शुक्रवार की रात इस बाघिन को मार गिराया.

अवनी की मौत पर मेनका ने कई ट्वीट किए थे और कई पक्षों के विरोध के बावजूद उसे मारने का आदेश देने पर महाराष्ट्र सरकार की कड़ी निंदा की थी. उन्होंने कहा था कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के सामने यह मामला बड़ी प्रखरता से उठाएंगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi