S M L

अगस्ता वेस्टलैंड केस: मिशेल ने तिहाड़ में मांगी अलग सेल, कोर्ट ने अधिकारियों से मांगा जवाब

मिशेल ने अपने लिए अलग सेल की मांग करते हुए कहा है कि उसे डर है कि अगर उसे अलग से सेल में नहीं रखा गया तो उसका शोषण हो सकता है

Updated On: Dec 21, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
अगस्ता वेस्टलैंड केस: मिशेल ने तिहाड़ में मांगी अलग सेल, कोर्ट ने अधिकारियों से मांगा जवाब

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में गिरफ्तार क्रिश्चियन जेम्स मिशेल की जेल में अलग सेल में रखे जाने के अनुरोध पर तिहाड़ जेल अधिकारियों से जवाब मांगा है.

मिशेल ने कोर्ट से अपील की है कि उसे फिलहाल जिस सेल में रखा गया है वहां से उसे किसी ऐसे सेल में शिफ्ट किया जाए जहां वह अकेला हो. मिशेल ने कहा है कि उसे डर है कि अगर उसे अलग से सेल में नहीं रखा गया तो उसका शोषण हो सकता है.

मिशेल को 3,600 करोड़ रुपए के इस सौदे के सिलसिले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में गिरफ्तार किया गया था और प्रत्यर्पित करके चार दिसंबर को भारत लाया गया था. बुधवार को उसे 28 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

मिशेल की ओर से वकील एलजो के जोसफ और विष्णु शंकर ने यह आवेदन स्पेशल जस्टिस अरविंद कुमार के सामने दायर किया. उसमें तिहाड़ जेल के अधीक्षक को यह निर्देश देने की मांग की गई है कि वह आरोपी क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को अलग सेल आवंटित करें.

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई जिन तीन कथित बिचौलियों की जांच कर रही है, मिशेल उनमें से एक है. दो अन्य गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा हैं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi