S M L

राफेल सौदा: अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल- उत्तम है उच्चतम न्यायालय का फैसला

अटॉर्नी जनरल के. के. वेणुगोपाल ने राफेल सौदे पर शुक्रवार को आए फैसले को उत्तम बताते हुए कहा कि इसमें नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट मिल गई है

Updated On: Dec 14, 2018 05:05 PM IST

Bhasha

0
राफेल सौदा: अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल- उत्तम है उच्चतम न्यायालय का फैसला

अटॉर्नी जनरल के. के. वेणुगोपाल ने राफेल सौदे पर शुक्रवार को आए फैसले को उत्तम बताते हुए कहा कि इसमें नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट मिल गई है. न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर के विदाई समारोह से इतर वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि राफेल सौदे में सरकार को क्लीन चिट मिल गई है.' न्यायमूर्ति लोकुर 30 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

उन्होंने कहा, 'राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय का फैसला उत्तम है और मैं बहुत प्रसन्न हूं.' न्यायालय ने हमारी सभी दलीलें मानी हैं. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदी के मामले में नरेंद्र मोदी सरकार को शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी. साथ ही कोर्ट ने सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया.

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ ने कहा कि अरबों डॉलर कीमत के राफेल सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है. ऑफसेट साझेदार के मामले पर तीन सदस्यीय पीठ ने कहा कि किसी भी निजी फर्म को व्यावसायिक लाभ पहुंचाने का कोई ठोस सबूत नहीं मिला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi