S M L

बीजेपी के शासन में दलितों पर बढ़ रहे हैं हमलेः शरद यादव

यादव ने कहा कि पुणे हिंसा के लिए जिम्मेदार पाए जाने वाले लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी सजा दी जाए

Updated On: Jan 04, 2018 01:30 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी के शासन में दलितों पर बढ़ रहे हैं हमलेः शरद यादव

पूर्व राज्यसभा सदस्य शरद यादव ने महाराष्ट्र में जातीय हिंसा को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र एवं राज्यों में बीजेपी शासन में दलितों एवं ‘दमित’ वर्गों पर हमले बढ़ रहे हैं.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार की चूक से पुणे में संघर्ष हुआ जबकि दलित 200 सालों से यह दिवस मनाते आ रहे थे.

बागी जदयू नेता ने एक बयान में कहा, ‘यह राज्य सरकार की चूक है कि उसने हर साल होने वाले कार्यक्रम की जानकारी होने के बावजूद उपयुक्त कदम नहीं उठाया. लोगों को हिंसा से बचाना उसकी जिम्मेदारी है. वह अपना कर्तव्य पूरा करने में विफल रही, फलस्वरुप एक व्यक्ति की जान भी चली गई.’

कोरेगांव हिंसा के जिम्मेदार लोगों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए 

उन्होंने आरोप लगाया, ‘बीजेपी सरकारों के शासन में दलितों एवं अन्य दमित वर्गों पर हमले बढ़ रहे हैं.’ यादव ने कहा कि पुणे हिंसा के लिए जिम्मेदार पाए जाने वाले लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी सजा दी जाए.

इससे पहले जेडीयू के पूर्व सांसद शरद यादव ने कहा कि उनके कुछ विरोधी नहीं चाहते हैं कि वह संसद में देशहित के मुद्दे उठा सकें. यादव को हाल ही में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में राज्यसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi