S M L

शीला के कार्यक्रम में टाइटलर को मिली पहली कतार, हरसिमरत ने कहा-1984 के जख्म पर नमक

शीला दीक्षित के कार्यक्रम में 1984 सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर के मौजूद होने से विवाद खड़ा हो गया है

Updated On: Jan 16, 2019 03:47 PM IST

FP Staff

0
शीला के कार्यक्रम में टाइटलर को मिली पहली कतार, हरसिमरत ने कहा-1984 के जख्म पर नमक

शीला दीक्षित ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (DPCC) का अध्यक्ष पद संभाल लिया है. लेकिन उनके इस कार्यक्रम में 1984 सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर के मौजूद होने से विवाद खड़ा हो गया है. टाइटलर को कार्यक्रम में सबसे आगे बैठे देखा गया, जिसके बाद एक बार फिर कांग्रेस पर सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने के आरोप लगने शुरू हो गए हैं.

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि टाइटलर इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक के करीबी रहे हैं. ये देश के सिखों के लिए एक साफ संदेश है. उन्होंने कहा कि जो उनके परिवार ने पहले किया, राहुल गांधी उसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं. इससे साफ पता चलता है कि उनके दिल में सिखों की भावनाओं की कोई इज्जत नहीं है.

टाइटलर पर 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मौत के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों में शामिल होने का आरोप हैं. इंदिरा गांधी की हत्या के बाद मचे कत्ले-आम में 3,325 लोगों की जान गई इसमें 2,733 लोग सिर्फ दिल्ली में मारे गए थे. टाइटलर के ऊपर आरोप है कि 1 नवंबर, 1984 को उन्होंने उत्तरी दिल्ली के गुरुद्वारा पुलबंगश के पास हुए दंगे में शामिल थे. इस दंगे में तीन लोगों की हत्या हुई थी.

वहीं सीबीआई ने कोर्ट में 2007 में इस मामले को सबूतों के अभाव में बंद करने की रिपोर्ट सौंपी थी. इस रिपोर्ट को कोर्ट ने मानने से इंकार कर दिया और सीबीआई से फिर से इसकी जांच करने को कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi