S M L

विधानसभा चुनाव 2018: राजस्‍थान, MP के लिए कांग्रेस-बीजेपी आज करेगी उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही शुक्रवार को मध्यप्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है

Updated On: Nov 02, 2018 08:58 AM IST

FP Staff

0
विधानसभा चुनाव 2018: राजस्‍थान, MP के लिए कांग्रेस-बीजेपी आज करेगी उम्मीदवारों का ऐलान
Loading...

मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों में इस समय सीट शेयरिंग के मुद्दे पर जोरों-शोरों से काम चल रहा है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही शुक्रवार को मध्यप्रदेश और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है.

सत्ताधारी बीजेपी में जहां एकता नजर आ रही है. वहीं मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर अंतर्कलह की खबरें सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, बुधवार देर रात हुई कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह के बीच तीखी बहस हुई. 28 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. टिकटों के बंटवारे को लेकर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आधी रात के बाद तक चली. हालांकि, यह बैठक बेनतीजा रही. ऐसे में अब शुक्रवार को होने वाली बैठक में टिकटों पर फैसला होने की संभावना है.

न्यूज 18 के मुताबिक, वहीं राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस सीईसी की बैठक में 80 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसका ऐलान भी शुक्रवार को ही किया जाएगा. उधर राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों पर चर्चा के लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की गुरुवार दिल्ली ममें बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

बता दें कि चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिज़ोरम में चुनाव एक ही चरण में होगा, जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होगा. सभी राज्यों के लिए मतों की गणना 11 दिसंबर को की जाएगी और उसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi