S M L

विधानसभा चुनाव राज्य सरकारों के कामकाज पर लड़े गए : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस नीत गठबंधन को भारी पराजय का सामना करना पड़ रहा है जहां टीआरएस बड़े बहुमत से सत्ता में दोबारा आती दिख रही है

Updated On: Dec 11, 2018 03:04 PM IST

Bhasha

0
विधानसभा चुनाव राज्य सरकारों के कामकाज पर लड़े गए : राजनाथ सिंह

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना में बीजेपी के पिछड़ने के रुझानों के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि ये चुनाव राज्य सरकारों के प्रदर्शन के आधार पर लड़े गए और इन परिणामों का केंद्र की मोदी सरकार पर कोई प्रभाव नहीं होगा. सिंह ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस नीत गठबंधन को भारी पराजय का सामना करना पड़ रहा है जहां टीआरएस बड़े बहुमत से सत्ता में दोबारा आती दिख रही है.

गृह मंत्री ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि वह चुनाव जीतने वाले सभी दलों एवं उम्मीदवारों को बधाई देते हैं . मतगणना के रुझानों के अनुसार छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है जबकि मध्यप्रदेश में बीजेपी एवं कांग्रेस में कांटे की टक्कर नजर आ रही है. तेलंगाना में टीआरएस बड़ी बढ़त बनाकर चल रही है जबकि मिजोरम में एमएनएफ निर्णायक बढ़त की ओर अग्रसर है.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Assembly Election Results 2018: सीएम वसुंधरा राजे के 12 मंत्री रेस में पिछड़े

वहीं बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय ककड़े ने नतीजों और रुझानों पर कहा, हम जानते थे कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हमारी हार होगी मगर एमपी के जैसे नतीजे आ रहे हैं वो हैरान करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है नरेंद्र मोदी ने 2014 में जो विकास का नारा दिया था वो भुला दिया गया है. इसकी जगह राम मंदिर, मूर्ति बनाने और नाम बदलने पर फोकस रहा है. मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर जारी है.

ये भी पढ़ेंः MP Election Results: मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान तो आगे लेकिन कई दिग्गज मंत्रियों की सीट खतरे में

यह विधानसभा चुनाव साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के प्रैक्टिस मैच के तौर पर भी देखे जा रहा हैं. राजनीतिक पंडितों की मानें तो जो पार्टी मध्य प्रदेश में जीत हासिल कर लेगी वह निश्चित ही आगामी लोकसभा चुनाव में माईलेज भी हासिल कर लेगी. मध्य प्रदेश में जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की किसान पुत्र वाली छवि दाव पर लगी है तो वहीं कांग्रेस के पास फिर से वापसी करने का एक मौका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi