S M L

Assembly Election Results: चुनाव के नतीजे उम्मीद से अलग रहे-अरुण जेटली

जेटली ने कहा, राज्यों के चुनावी मुद्दे एकदम अलग होते हैं. 2019 का चुनाव केंद्र सरकार की लीडरशिप और परफॉर्मेंस के आधार पर होगा

Updated On: Dec 11, 2018 10:28 PM IST

FP Staff

0
Assembly Election Results: चुनाव के नतीजे उम्मीद से अलग रहे-अरुण जेटली

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के नतीजे बीजेपी के लिए किसी झटके से कम नहीं है. इस बात को खुद फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने भी स्वीकार कर लिया है. जेटली ने कहा, 'मेरा मानना है कि चुनावों के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं आए हैं.' उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में हम 15 साल से सरकार में थे और हमने अच्छा काम किया है. जेटली ने कहा, मुझे नहीं लगता कि सत्ता विरोधी लहर की वजह से ये नतीजे ऐसे आए हैं.

जेटली ने कहा, राज्यों के चुनावी मुद्दे एकदम अलग होते हैं. हमने दिसंबर 2003 में इन सभी राज्यों में चुनाव जीते थे जबकि 2004 में हुए लोकसभा चुनाव हम हार गए. ये रिजल्ट अपने आप नहीं आते. 2019 का चुनाव केंद्र सरकार की लीडरशिप और परफॉर्मेंस के आधार पर होगा.

नए गवर्नर के बारे में क्या कहा?

जेटली ने कहा, शक्तिकांत दास काफी सीनियर और अनुभवी सिविल सर्वेंट है. उन्होंने अपना पूरा करियर फाइनेंस और इकोनॉमी मैनेजमेंट में लगाया है. तमिलनाडु सरकार के साथ और वित्त मंत्रालय के साथ उन्होंने बेहतर ढंग से काम किया है.

जेटली ने कहा, शक्तिकांत दास ने रेवेन्यू सेक्रेटरी और आर्थिक मामलों के सचिव के तौर पर कई बजट बनाने और बजट डिविजन के ज्वाइंट सेक्रेटरी इंचार्ज के तौर पर काम करने का अनुभव है. वह G20 में भी भारत की तरफ से शामिल हो गए हैं. वह 15वें वित्त आयोग के सदस्य हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi