S M L

Assembly Election Result 2018: मिजोरम सीएम ललथनहवला दोनों सीटों से चुनाव हारे

पांच राज्यों- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में वोटों की गिनती जारी है. मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहवला दो सीटों सेरछिप और चंफई (दक्षिण) से चुनाव पर चुनाव लड़ रहे थे. और दोनों ही सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा है

Updated On: Dec 11, 2018 02:04 PM IST

FP Staff

0
Assembly Election Result 2018: मिजोरम सीएम ललथनहवला दोनों सीटों से चुनाव हारे

मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहवला दोनों सीटों से चुनाव हारे. पांच राज्यों- मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में वोटों की गिनती जारी है. ताजा खबर ये है कि मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहवला दो सीटों सेरछिप और चंफई (दक्षिण) से चुनाव लड़ रहे थे. और दोनों ही सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

मिजोरम में 40 सीटों के लिए 7 दिसंबर को चुनाव हुए थे. दस साल से यहां कांग्रेस की सरकार है लेकिन इस बार पार्टी राज्य में झटका लग रहा है. राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) 9 सीटों पर आगे चल रही है और 15 सीटें जीत चुकी है. कांग्रेस 2 सीटें जीत चुकी है और 4 पर आगे है.  जबकि भाजपा एक सीट पर आगे चल रही है.

मिजोरम के पांच बार मुख्यमंत्री रहे ललथनहवला दोनों सीटों से चुनाव हार चुके हैं. चंफई (दक्षिण) की सीट पर उन्हें मिजो नेशनल फ्रंट के टीजे लालनुनत्लुअंगा से हार मिली तो वहीं सेरछिप सीट पर जोरम पीपुल्स मुवमेंट के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा से उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

76 साल के कांग्रेस नेता ललथनहवला दिसंबर 2008 से राज्य के मुख्यमंत्री रहे. 2013 में ललथनहवाला रिकॉर्ड पांचवी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

मिजो नेशनल फ्रंट पिछले दस सालों से राज्य में सत्ता से बाहर थी. इस बार जीत का स्वाद मिलते ही उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. एमएनएफ के ऑफिस के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लग चुका है और जश्न शुरु हो चुका है.

40 विधानसभा सीटों वाले इस प्रदेश में 28 नवंबर को मतदान सम्पन्न हुए. कुल 209 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे थे. हालांकि इस बार वोटिंग प्रतिशत थोड़ा कम रहा लेकिन फिर भी टक्कर कांटे की है.

ये भी पढ़ें:

MP Assembly Election Results 2018 LIVE: रुझानों में 116 सीटों पर पहुंची कांग्रेस, छुआ जादुई आंकड़ा

राजस्थान विधानसभा Election Results 2018 Live: रुझानों में कांग्रेस को 101 सीटें, गहलोत-पायलट ने निर्दलियों को दिया न्योता

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi