S M L

तीन राज्यों में सरकार बनाने की ओर कांग्रेस, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- ये केवल शुरुआती रुझान हैं

रुझानों में पार्टी को सत्ता में आते देख ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मिलने पहुंचे हैं. इस दौरान दोनों आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे

Updated On: Dec 11, 2018 11:06 AM IST

FP Staff

0
तीन राज्यों में सरकार बनाने की ओर कांग्रेस, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- ये केवल शुरुआती रुझान हैं

पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है. छत्तीसगढ़ के रुझानों के मुताबिक जहां कांग्रेस की सरकार बनना तय माना जा रहा है वहीं राजस्थान में भी कांग्रेस और बीजेपी के बीच फांसला बढ़ता जा रहा है. चुनाव आयोग के ताजा जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस ने 91 सीटों पर और बीजेपी ने 71 पर अपनी बढ़त बना रखी है. अन्य यहां 22 सीटों पर आगे चल रहे हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है. रुझानों में पार्टी को सत्ता में आते देख ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मिलने पहुंचे हैं. इस दौरान दोनों आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

इस बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि राज्य में हमे ही बहुमत मिलेगा.

वहीं दूसरी तरफ चुनाव रुझानों के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि यह अभी शुरुआती रुझान है. हमे आशा है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि शुरुआती रुझानों के आधार पर सरकार बनाने या गिराने की बात नहीं कही जा सकती. दोपहर बाद स्थिति सामान्य होगी और बीजेपी सरकार बनाएगी.

इससे पहले बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि हम निश्चित तौर पर ही मध्य प्रदेश औऱ छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएंगे. राजस्थान के शुरुआती रुझानों को देखकर लग रहा है कि हम वहां भी सरकार बनाएंगे.

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में रुझानों में कांग्रेस की बढ़त को देखकर पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय पर जश्न का माहौल है. पार्टी कार्यकर्ता अभी से खुशियां मनाने लगे हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi