S M L

5 राज्यों में चुनाव के लिए BJP तैयार, AIMIM ने भी ठोकी ताल

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेताओं ने कहा कि बीजेपी पूरे दमखम से पांचों राज्यों में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव को बड़े अंतर से जीतेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी तेलंगाना और मिजोरम में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी

Updated On: Oct 06, 2018 08:51 PM IST

FP Staff

0
5 राज्यों में चुनाव के लिए BJP तैयार, AIMIM ने भी ठोकी ताल

चुनाव आयोग के देश के 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों के ऐलान का बीजेपी ने स्वागत किया है. पार्टी की ओर से इस पर प्रतिक्रिया के तौर पर कहा गया कि वो चुनावों के लिए तैयार हैं.

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी पूरे दमखम से पांचों राज्यों में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव को बड़े अंतर से जीतेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी तेलंगाना और मिजोरम में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

वहीं केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी चुनाव के लिए तैयार है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य में फिर सरकार बनाने में कामयाब रहेगी.

दूसरी ओर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी चुनाव की तारीखों की घोषणा का स्वागत किया. उन्होंने उम्मीद जताई कि तेलंगाना के चुनाव में बड़ी संख्या में लोग अपना वोट डालने आएंगे. और उनकी पार्टी के कैंडिडेट के पक्ष में मतदान करेंगे.

ओवैसी ने कहा, 'मुझे भरोसा है कि केसीआर ही तेलंगाना राज्य के अगले सीएम बनेंगे.'

चुनाव आयोग ने शनिवार को ही मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की है. नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में चुनाव दो फेज में कराए जाएंगे जबकि बाकी के चारों राज्यों में एक ही चरण में मतदान होंगे.

इन सभी राज्यों के चुनावों के नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi