S M L

महासमुंद: PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा- सबसे पहले अपना पार्टी अध्यक्ष बदलें

प्रधानमंत्री कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ में जनसभा करेंगे. वो अपनी रैलियों के जरिए कांग्रेस के मजबूत गढ़ समझे जाने वाले ग्वालियर और छिंदवाड़ा में उसे कड़ी चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं

| November 18, 2018, 04:24 PM IST

FP Staff

0

Nov 18, 2018

  • 13:19(IST)

    पीएम ने कहा- जिन्होंने बैंकों को लूटा है और जिन्होंने लुटवाया है, क्या उनसे पाई-पाई लेना गुनाह है? जो बैंकों को लूट कर देश छोड़ कर भाग गए हैं, दुनिया में कहीं भी उनकी संपत्ति हो, उसे जब्त करने का कानून हम लेकर आए हैं.

  • 12:59(IST)

    पीएम ने कहा- हमने छतीसगढ़ में 75 लाख किसानों को Soil Health Card पहुंचाने का काम किया है. कांग्रेस के समय तो इंसानों का हेल्थ कार्ड भी नहीं पहुंचाया गया. कांग्रेस छत्तीसगढ़ के भले लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है, झूठे वादे कर रही है.

  • 12:56(IST)

    पीएम ने कहा- कांग्रेस फोन बैंकिंग पर भरोसा करती थी जिसने बैंक को बर्बाद कर दिया. उनकी तरफ से बस एक फोन कॉल और उनके चाहने वालों का लोन क्लियर, पर इसके चलते देश को बहुत झेलना पड़ा. 

  • 12:47(IST)

    पीएम ने कहा- क्यों झूठ बोल रहे हो, पचास साल तक आपने झूठ बोलकर देश को गुमराह किया. अब तो समझो, देश की जनता ने 440 में से आपको 40 पर लेकर के खड़ा कर दिया है.

  • 12:45(IST)

    पीएम मोदी ने कहा- कर्नाटक में आप लोगों ने कहा था किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. आपकी सरकार को एक साल होने को है लेकिन वहां के अखबार कथाएं छाप रहे है कि सैकड़ों की तादात में किसान, जिसके सर में कर्ज था उनके नाम पर वारंट निकल रहे है. 

  • 12:42(IST)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- सबको पता है कि कांग्रेस ने सीताराम केसरी जी के साथ क्या किया था जब वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष थे. मैं कांग्रेस को चैलेंज करता हूं कि वह अपनी पार्टी का अध्यक्ष किसी सही शख्स को बनाएं जो कि उनके परिवार से न हो. 

  • 12:37(IST)

    पीएम ने कहा- याद कीजिए वो दिन जब कांग्रेस की चार पीढ़ियां देश पर राज करती थीं. उस समय लोगों की किस्मत क्या थी. कांग्रस ने एक परिवार के कल्याण के बारे में तो सोचा पर लोगों के कल्याण के बारे में नहीं सोच पाए. हम कैसे ये भरोसा कर लें कि अब वह लोगों की जरूरतों को पूरा करेंगे. 

  • 12:33(IST)

    पीएम मोदी ने कहा- राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा. 10 साल तक केंद्र रिमोट कंट्रोल सरकार के हाथों में रही जिसने कभी छत्तीसगढ़ की तरफ ध्यान ही नहीं दिया.

  • 12:30(IST)

    पीएम ने कहा- छत्तीसगढ़ को फलने-फूलने का पहला अवसर तब आया जब दिल्ली में बीजेपी की सरकार आई.

  • 12:28(IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा जो नौजवान इस बार पहली बार छत्तीसगढ़ के चुनाव में हिस्सा लेंगे उन्हें मेरी सलाह है कि आपके परिवार को जो मुसीबतें झेलनी पड़ी उस संकट से आपको न गुजरना पड़े. सही फैसला लेना आपके हाथों में है.

  • 12:22(IST)

    छत्तीसगढ़ को बीमारी से ठीक कर दिया और वह विकास के रास्ते पर फलने फूलने लगा. अगर हमें 10-15 साल और मिल जाए तो छत्तीसगढ़ देश के तीसरे नंबर का राज्य का होगा.

  • 12:16(IST)

    पीएम नरेंद्र मोदी महासमुंद में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे है.

महासमुंद: PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा- सबसे पहले अपना पार्टी अध्यक्ष बदलें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनौवी दौरे पर जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ के महासमुंद में चुनावी रैली करने के बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश का रूख करेंगे. यहां वो छिंदवाड़ा और इंदौर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. खास बात है कि पीएम मोदी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ में जनसभा करेंगे.

प्रधानमंत्री की इन रैलियों के जरिए बीजेपी कांग्रेस के मजबूत गढ़ समझे जाने वाले ग्वालियर और छिंदवाड़ा में कड़ी चुनौती देने की तैयारी कर रही है. छिंदवाड़ा से कमलनाथ 9 बार से लोकसभा के सांसद हैं. हालांकि विधानसभा सीटों पर यहां बीजेपी को कामयाबी मिली है.

शहडोल में पीएम मोदी ने पहली बार नोटबंदी को लेकर सफाई दी थी

बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश में अपने चुनावी अभियान का आगाज किया था. रविवार को एक तरफ जहां पीएम मोदी प्रचार करेंगे वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह विंध्य क्षेत्र का दौरा करेंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी रविवार को मध्य प्रदेश के तूफानी दौरे पर रहेंगे. वो यहां 4 जगहों पर चुनावी रैलियों और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जबकि सतना के मैहर में वो रोड शो निकालकर वो पार्टी के लिए प्रचार करेंगे.

230 विधानसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में 28 दिसंबर को एक ही चरण में वोटिंग होनी है. इसी दिन पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में भी चुनाव होगा.

मध्य प्रदेश समेत 5 चुनावी राज्यों में वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi