S M L

विधानसभा चुनाव 2018: MP-छत्तीसगढ़ में अपने ज्यादातर विधायकों को फिर टिकट देगी कांग्रेस

मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने कहा, ‘पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ किसी विधायक का टिकट काटने के पक्ष में नहीं है. पार्टी के 71 उम्मीदवारों की पहली सूची जल्दी ही जारी होने वाली है, जिसमें इन विधायकों के नाम भी शामिल हैं’

Updated On: Oct 20, 2018 05:12 PM IST

FP Staff

0
विधानसभा चुनाव 2018: MP-छत्तीसगढ़ में अपने ज्यादातर विधायकों को फिर टिकट देगी कांग्रेस
Loading...

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी सत्ता विरोधी लहर से निपटने के लिए अपने 165 मौजूदा विधायकों में से आधे को टिकट नहीं देने की नीति पर गंभीरता से विचार कर रही है. वहीं लगातार 15 वर्ष से सत्ता से बाहर कांग्रेस अपने 57 विधायकों में से 42 को फिर से चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी में है.

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी 42 मौजूदा विधायकों का कार्य संतोषजनक पाया गया है. इसलिए उन्हें विधानसभा चुनावों में फिर से उतारने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ भी किसी विधायक का टिकट काटने के पक्ष में नहीं है. पार्टी के 71 उम्मीदवारों की पहली सूची जल्दी ही जारी होने वाली है, जिसमें इन विधायकों के नाम भी शामिल हैं.’

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दी है. इसे आने वाले दिनों में जारी किया जा सकता है. उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रति लोगों में जबरदस्त नाराजगी है. इसे देखते हुए कांग्रेस 15 साल बाद यहां सत्ता में वापसी करने वाली है.

दूसरी ओर पार्टी सूत्रों के अनुसार बीजेपी सत्ता विरोधी लहर के प्रभाव से निपटने के लिए अपने 70-80 विधायकों के टिकट काटने के बारे में गंभीरता से विचार कर रही है.

मध्य प्रदेश के पड़ोसी छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं. 12 नवंबर को होने वाले पहले चरण के लिए कांग्रेस ने 12 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें 8 विधायकों में से 7 को टिकट दिया गया है. पहली सूची में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में केवल 1 विधायक को टिकट नहीं दिया है इससे जाहिर होता है कि कांग्रेस यहां भी अपने ज्यादातर विधायकों को आने वाले विधानसभा चुनाव में उतारने वाली है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के नतीजे बाकी के 3 चुनावी राज्यों के नतीजों के साथ 11 दिसंबर को आएंगे.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi