S M L

राहुल गांधी कल से राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर

गांधी मंगलवार सुबह धौलपुर पहुंचेंगे जहां मनिया में पहली बैठक के बाद बाडी, बसेडी, बयाना और वैर में लोगों को संबोधित करेंगे

Updated On: Oct 08, 2018 09:28 PM IST

Bhasha

0
राहुल गांधी कल से राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर

चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दल जोर शोर से जुट गए हैं. तीन बड़े राज्य मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनावों के पहले का सेमीफाइनल माना जा रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनावी रण में उतर चुके हैं. इसी क्रम में राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर धौलपुर पहुंचेंगे.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि गांधी मंगलवार सुबह धौलपुर पहुंचेंगे जहां मनिया में पहली बैठक के बाद बाडी, बसेडी, बयाना और वैर में लोगों को संबोधित करेंगे.

इस दौरे पर गांधी राज्य के तीन जिलों धौलपुर, भरतपुर और दौसा को कवर करेंगे. भरतपुर में होने वाली राहुल गांधी की रैली को प्रशासन की तरफ से इजाजत मिल गई है.

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी का रात्रि विश्राम महुआ में होगा और बुधवार को वह जयपुर में दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. बुधवार दोपहर को गांधी बीकानेर जायेंगे जहां वह एक बड़ी संकल्प महारैली को संबोधित करेंगे.

इसके पहले शनिवार को चुनाव आयोग ने पांच राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनावों की तारीखों की घोषणा की.

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए 12 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, राजस्थान और तेलंगाना में एक साथ 7 दिसंबर को वोटिंग होगी. पांचों राज्यों के लिए 11 दिसंबर को वोटों की काउंटिंग होगी और इसी दिन रिजल्ट जारी किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi