S M L

पीएम से माफी की मांग आश्चर्यजनक है: अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस को इस बैठक में हुई बातचीत का खुलासा करना चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि आखिर ऐसे वक्त में इस बैठक की जरूरत क्या थी

Updated On: Dec 11, 2017 08:57 PM IST

FP Staff

0
पीएम से माफी की मांग आश्चर्यजनक है: अरुण जेटली

मनमोहन सिंह द्वारा बयान जारी करके पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा यह बहुत ही आश्चर्यजनक है कि कांग्रेस पीएम के बयान पर उनसे माफी की मांग की है.

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि 'कांग्रेस को किसी पार्टी या प्रधानमंत्री से राष्ट्रवाद का पाठ सीखने की जरूरत नहीं है. देश की सेवा में मेरा योगदान पूरा राष्ट्र जानता है. मैं चाहता हूं कि पीएम के रूप में परिपक्वता दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माफी मांगे.'

पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान यह आरोप लगाया था कि मणिशंकर अय्यर के घर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की पाक हाई कमिश्नर के साथ बैठक हुई थी, जिसमें गुजरात में कांग्रेस के जीतने पर अहमद पटेल को सीएम बनाए जाने की बात हुई थी.

मनमोहन सिंह ने सोमवार को जो बयान जारी किया है, उसमें उन्होंने कहा कि जिस मीटिंग की बात पीएम मोदी कह रहे हैं वो एक डिनर पार्टी थी. और इस पार्टी में किसी ने भी गुजरात चुनाव के बारे में एक शब्द तक नहीं कहा था.

कांग्रेस खुलकर बताए बैठक में क्या हुई बातचीत

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस को इस बैठक में हुई बातचीत का खुलासा करना चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि आखिर ऐसे वक्त में इस बैठक की जरूरत क्या थी. उन्होंने यह भी कहा कि कल तक कांग्रेस ऐसे किसी भी बैठक से इनकार कर रही थी और आज इसे किसी और समारोह के नाम पर स्वीकार कर रही है. वे इस मुद्दे को उठाने वालों के ही ऊपर आरोप लगा रहे हैं.

अरुण जेटली ने मणिशंकर अय्यर के ऊपर हमला करते हुए कहा कि उनका पक्ष हमेशा बदलते रहता है. वे हमेशा पाकिस्तान से बातचीत के लिए अलग ही लाइन लेते रहे हैं, वे भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने में पाकिस्तान की भूमिका को भी कम करके आंकते रहे हैं और उनसे लगातार संपर्क में रहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi