S M L

कांग्रेस ने किया ईवीएम का ब्लूटूथ से कनेक्ट होने का दावा

अहमद पटेल ने ट्वीट किया कि कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने की खबरें आई हैं, निर्वाचन आयोग से तुरंत जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं

Updated On: Dec 09, 2017 04:32 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस ने किया ईवीएम का ब्लूटूथ से कनेक्ट होने का दावा

ईवीएम विवाद बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि ये ब्लूटूथ से कनेक्ट हो रहा है. इसके सबूत भी पार्टी ने चुनाव आयोग को सौंपे हैं. गुजरात कांग्रेस के नेता अर्जुन मोढवाडिया ने आयोग को एक स्क्रीनशॉट भी भेजा है. शिकायत मिलते ही चुनाव आयोग ने इसके जांच के आदेश दिए हैं.

इस स्क्रीनशॉट में लिखा है कि आपका फोन एक नजदीकी डिवाइस के पास है. पार्टी का दावा है कि कुछ ईवीएम मोबाइल फोन के ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट हो रहे हैं.

उन्होंने बताया कि तीन ईवीएम को चेक किया, ये तीनों ईवीएम ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं. जब आप अपने मोबाइल फोन का ब्लूटूथ ऑन करते हैं तो एक डिवाइस ईसीओ दिखता है.

इधर इस बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने ट्वीट किया, 'कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी होने की खबरें आई हैं. निर्वाचन आयोग से तुरंत जरूरी कदम उठाने का आग्रह करता हूं.'

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि सूरत और कुछ अन्य केंद्रों में ईवीएम में तकनीकी खामियों की खबरें आई थी. मशीनों को बदलने के बाद चुनाव प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi