S M L

अमित शाह ने साधा कांग्रेस और जिग्नेश मेवाणी पर निशाना

अमित शाह ने कहा कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस गुजरात में वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है

Updated On: Dec 10, 2017 04:15 PM IST

FP Staff

0
अमित शाह ने साधा कांग्रेस और जिग्नेश मेवाणी पर निशाना

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी पर निशाना साधते हुए कहा है कि इनके पाकिस्तान और देशविरोधी संगठनों से संबंध हैं.

अमित शाह ने गांधीनगर में कहा कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में जातिवाद के बीज बोए हैं. कांग्रेस के होने वाले अध्यक्ष एक मंदिर से दूसरे मंदिर में चक्कर लगा रहे हैं. कांग्रेस ने देश के भीतर खाई पैदा की है.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता चरण सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को गुजरात दंगों के जामा मस्जिद जाकर माफी मांगनी चाहिए. जबकि पूरा देश यह जानता है कि पीएम मोदी के खिलाफ यह बेबुनियाद आरोप कांग्रेस के समर्थन से चलने वाले एनजीओ ने लगाया था और पीएम मोदी पर लगाए गए ये आरोप झूठे साबित हुए. कांग्रेस ने 2002 से भी अधिक 2017 के चुनावों में ध्रुवीकरण की कोशिश की है.

अमित शाह ने जिग्नेश मेवाणी पर निशाना साधा और कहा कि मेवाणी की पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) से पैसे लेते हुए तस्वीरें वायरल हो चुकीं हैं. पीएफआई हमेशा देशविरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है. राहुल गांधी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं, जिसके एक देशविरोधी संगठन से संबंध हैं और कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक के लिए ऐसे लोगों को सीट का ऑफर दे रही थी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मेवाणी के पीएफआई के साथ संबंधों के बारे में पता था इसलिए उसने मेवाणी को सीधे कांग्रेस का टिकट न देकर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मेवाणी का समर्थन किया.

अमित शाह ने कांग्रेस पर यह भी आरोप लगाया कि पाकिस्तानी राजदूत के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और मणिशंकर अय्यर ने मुलाकात की. यह मुलाकात गुजरात चुनाव के ठीक पहले हुई और इसके बारे में विदेश मंत्रालय को सूचना भी नहीं दी गई. शाह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इस तरह की मुलाकत का क्या संदेश है.

अमित शाह ने कहा कि सलमान निजामी ने कश्मीर की 'आजादी' का समर्थन किया था और उसी ने गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी और यह भी अब लीक हो चुका है कि वो ऐसा वोटों के ध्रुवीकरण के लिए कर रहे थे. गुजरात के लोग यह जान चुके हैं कि कांग्रेस कितनी शातिर है.

Gujarat Election Results 2017

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi