S M L

असम पंचायत चुनाव 2018: कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी, दोपहर बाद आएंगे पहले रुझान

सूत्रों के मुताबिक बुधवार दोपहर तक शुरुआती रुझानों के आने की संभावना है. चुनाव चूंकि बैलेट पत्र के माध्यम से कराए गए थे इसलिए समझा जा रहा है कि राज्य भर के नतीजे गुरुवार को ही आ सकेंगे

Updated On: Dec 12, 2018 12:53 PM IST

FP Staff

0
असम पंचायत चुनाव 2018: कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी, दोपहर बाद आएंगे पहले रुझान

असम में हुए पंचायत चुनाव की आज यानी बुधवार को मतगणना हो रही है. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. सुचारू और निष्पक्ष मतगणना के लिए मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक बुधवार दोपहर तक शुरुआती रुझानों के आने की संभावना है. चुनाव चूंकि बैलेट पत्र के माध्यम से कराए गए थे इसलिए समझा जा रहा है कि राज्य भर के नतीजे गुरुवार को ही आ सकेंगे.

मंगलवार को दूसरे चरण में 53 पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान कराया गया था. इसके बाद ही बुधवार सुबह काउंटिंग शुरू हुई

नतीजों में लगभग 78 हजार 571 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा.

असम में दो चरणों में पंचायत चुनाव के मतदान कराए गए थे. दोनों चरणों को मिलाकर कुल 82 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. पंचायत चुनाव का पहला चरण 16 जिलों में 5 दिसंबर को हुआ था. जबकि दूसरे चरण का मतदान रविवार को हुआ था.

राज्य में बीजेपी, कांग्रेस, असम गण परिषद, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट, लेफ्ट पार्टी और एआईयूडीएफ मुख्य रूप से पंचायत चुनाव लड़ रहे थे.

बता दें कि असम पंचायत चुनाव में इस बार एनआरसी का मुद्दा सबसे ज्यादा हावी रहा. इस चुनाव को बीजेपी सरकार के लिए लिटमेस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi