S M L

बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है असम पंचायत चुनाव,पहले चरण का मतदान हुआ शुरू

असम का ये पंचायत चुनाव ऐसे समय में हो रहा है जब राज्य में एनआरसी का मुद्दा गरमाया हुआ है. ऐसे में बीजेपी के लिए यह चुनाव एक बहुत बड़ी चुनौती साबित हो सकती है

Updated On: Dec 05, 2018 01:38 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है असम पंचायत चुनाव,पहले चरण का मतदान हुआ शुरू

असम में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है. पहले चरण के मतदान में कुल 43,515 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. असम का ये पंचायत चुनाव ऐसे समय में हो रहा है जब राज्य में एनआरसी का मुद्दा गरमाया हुआ है. ऐसे में बीजेपी के लिए यह चुनाव एक बहुत बड़ी चुनौती साबित हो सकती है.

साल 2016 में भारतीय जनता पार्टी ने एजीपी (असोम गाना परिषद) के साथ मिलकर राज्य में अपनी सरकार बनाई थी. हाल ही शुरू हुए एनआरसी मुद्दे को लेकर दोनों ही पार्टियों के बीच टकराव देखा जा रहा है. इसकी झलक इस चुनाव में भी देखने को मिली. चुनाव प्रचार के दौरान ना केवल दोनों ही कंपनियां अलग-अलग कैंपेन करती दिखाई दीं. बल्कि दोनों एक दूसरे के प्रति काफी आक्रामक भी थी.

assam panchayatवहीं सत्तादारी बीजेपी और असम गण परिषद के अलावा कांग्रेस, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ), ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (एआईटीएमसी) ने इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने उतरी हैं. चुनाव में किसी भी तरह की अवांछित गतिविधि को रोकने के लिए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. पहले चरण में कुल 16 जिलों में चुनाव होने हैं. चुनाव खत्म होने के बाद वोटों की गिनती 12-13 दिसंबर को होनी है. माना जा रहा है कि इन चुनावों के परिणाम 2019 लोकसभा चुनाव की दशा और दिशा निर्धारित करेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi