S M L

अशोक चौधरी बर्खास्त, बिहार कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष बने कौरव कादरी

सोनिया गांधी के आदेश के बाद अशोक चौधरी पर यह कार्रवाई की गई है

Updated On: Sep 26, 2017 10:26 PM IST

FP Staff

0
अशोक चौधरी बर्खास्त, बिहार कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष बने कौरव कादरी

बिहार कांग्रेस में मचा कलह और घमासान गहराता जा रहा है. मंगलवार को कांग्रेस अलाकमान ने अशोक चौधरी को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया. उनकी जगह कौरव कादरी को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है.

कांग्रेस के महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने अशोक चौधरी को बीपीसीसी के अध्यक्ष पद के तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किए जाने की जानकारी दी. अशोक चौधरी पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह कार्रवाई की है.

अशोक चौधरी ने बिहार संकट के संदर्भ में पिछले दिनों यह बयान देकर सबको चौंका दिया था कि, कुछ केंद्रीय नेता बिहार में पार्टी की संकट के लिए जिम्मेदार हैं. वो मेरे खिलाफ नीतीश कुमार के साथ जाने को लेकर अफवाहें फैलाने का काम कर रहे हैं.'

माना जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान इन्हीं सब वजहों से अशोक चौधरी से नाराज था. जिसे लेकर उनके खिलाफ बर्खास्तगी की यह कार्रवाई की गई है.

बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन तोड़ लेने के बाद कांग्रेस विधायकों में काफी असंतोष था. कांग्रेस के कई विधायक लालू यादव के साथ जाने में असहज महसूस कर रहे थे. कई बार ऐसी खबरें आईं कि कांग्रेस के कई विधायक पार्टी से बगावत कर नीतीश कुमार का साथ देने का मन बना रहे हैं.

बिहार की 243 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 27 विधायक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi