S M L

पार्टी छोड़ने के कारण पर आशीष खेतान की सफाई, कहा निजी कारणों से दिया इस्तीफा

हालांकि खेतान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली डायलॉग कमीशन (डीडीसी) के पूर्व उपाध्यक्ष खेतान नई दिल्ली लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि पार्टी 2019 में यहां से नए चेहरे को आजमाना चाहती है

Updated On: Aug 25, 2018 02:48 PM IST

FP Staff

0
पार्टी छोड़ने के कारण पर आशीष खेतान की सफाई, कहा निजी कारणों से दिया इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस फैसले की घोषणा के बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म था. लेकिन अब हर चीज पर विराम लगाते हुए खेतान सामने आए और अपने इस्तीफे के पीछे का कारण बताया है.

एएनआई को खेतान ने बताया कि- 'इस्तीफा देने का मेरा कारण बिल्कुल निजी है. इस बारे में मैं पिछले डेढ़ साल से सोच रहा था. इसके बारे में मैंने अपने परिवार और दोस्तों से बात की और इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि मैं राजनीति नहीं कर पाऊंगा. मैं अपने लीगल प्रैक्टिस पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था.'

आम आदमी पार्टी (आप) से नेताओं के जाने का सिलसिला जारी है. पार्टी के थिंक टैंक माने जाने वाले आशुतोष के बाद आशीष खेतान ने भी पार्टी छोड़ दी थी. पार्टी से बाहर निकलने का सिलसिला तीन साल पहले शुरु हुआ था जब पार्टी के संस्थापक सदस्यों में रहे प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने पार्टी छोड़ी थी. फिर पत्रकार से नेता बने आशुतोष ने पार्टी का दामन छोड़ दिया और 15 अगस्त को खेतान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईमेल भेजकर अपने इस्तीफे की जानकारी दी.

हालांकि खेतान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली डायलॉग कमीशन (डीडीसी) के पूर्व उपाध्यक्ष खेतान नई दिल्ली लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि पार्टी 2019 में यहां से नए चेहरे को आजमाना चाहती है. माना जा रहा है कि इस वजह से खेतान ने इस्तीफा दे दिया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi