S M L

क्यों बाबुल सुप्रियो ने इमाम से कहा 'सलाम है आपको'

दंगाइयों की भीड़ ने इमाम के बेटे को अगवा कर लिया था. बुधवार रात उसका शव बरामद हुआ

Updated On: Mar 31, 2018 10:11 PM IST

FP Staff

0
क्यों बाबुल सुप्रियो ने इमाम से कहा 'सलाम है आपको'

पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान अपने बेटे को गंवा चुके इमाम ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील के बाद उनकी हर जगह तारीफ हो रही है. इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल के आसनसोल सांसद बाबुल सुप्रियो का नाम भी आ गया. एक ट्वीट के ज़रिये बाबुल ने इमाम का शुक्रिया किया. बता दें बुधवार को आसनसोल में फैली साम्प्रदायिक हिंसा में इमाम इम्तदुल्लाह रशीद के सबसे छोटे बेटे हाफ़िज सब्कातुल्ला की जान चली गई थी.

बाबुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैं आपको सलाम करता हूं इमाम साहब. उम्मीद करता हूं वोट बैंक की राजनीति और किसी को जज किए बिना एक दूसरे से मिल पाएंगे. हम में कोई आपके दर्द को महसूस नहीं कर सकता लेकिन इस दर्द से गुजरते हुए भी आपने जिस भावना का प्रर्दशन किया है वो मुझे प्रेरित करता है और ताकत देता है. आपको सलाम.'

सांप्रदायिक हिंसे में इमाम के बेटे की हो गई थी हत्या 

बता दे कि दंगाइयों की भीड़ ने इमाम के बेटे को अगवा कर लिया था. बुधवार रात उसका शव बरामद हुआ. इसके बाद से ही आसनसोल के मुस्लिम मुहल्लों में तनाव था. ये नाराजगी बड़े दंगे में बदल सकती थी लेकिन मौके की नजाकत को देखते हुए इमाम साहब ने समय हस्तक्षेप और आगे बढ़कर जनता से शांति की अपील की. उन्होंने इलाके के लोगों से अमन बनाए रखने की मार्मिक अपील की थी.

बाबूल के इस ट्वीट के बाद लोग इसपर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बता दें इससे पहले इमाम ने बाबुल सुप्रियो की इस हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि बाबुल की जिम्मेदारी है वो शांति बनाए रखने की कोशिश करें, वो यहां के सांसद हैं. उनके जिम्मेदारी है आसनसोल में अमन लाने की कोशिश करें.

अपने बेटे को याद करते हुए उन्होंने कहा- मेरा बेटा चला गया कोई बात नहीं, मैंने यहां तीस साल दिया है. मुझसे मुहबत है तो इस शहर में अमन शांति बनाए रखें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi