S M L

शहरों के नाम बदले जा रहे हैं, अमित शाह अपना नाम कब बदलेंगे: असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि शाह तो फारसी शब्द है तो अमित शाह अपना नाम कब बदल रहे हैं?

Updated On: Nov 12, 2018 01:21 PM IST

FP Staff

0
शहरों के नाम बदले जा रहे हैं, अमित शाह अपना नाम कब बदलेंगे: असदुद्दीन ओवैसी

जब से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी के कुछ शहरों के नाम बदलने के लिए फैसले लिए हैं, तभी से विपक्ष भी सरकार पर निशाना साधने में लगी हुआ है.

इसी कड़ी में अब एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओवैसी ने अमित शाह से पूछा है कि शाह अपना नाम कब बदल रहे हैं. दरअसल इससे पहले इतिहासकार इरफान हबीब ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अपना नाम बदलने की सलाह दी थी. ओवैसी का बयान भी इसी सिलसिले में आया है.

ओवैसी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में शहरों के नाम बदले जा रहे हैं. इलाहाबाद का नाम बदल दिया गया, फैजाबादा का नाम बदल दिया गया, आगरा का नाम भी बदला जा रहा है. अब अमित शाह अपना नाम कब बदल रहे हैं? उन्होंने कहा, शाह तो फारसी शब्द है तो अमित शाह अपना नाम कब बदल रहे हैं?

'आरएसएस की हिंदुत्व पॉलिसी पर काम कर रही है बीजेपी'

इससे पहले रविवार को इतिहासकार इरफान हबीब ने उत्तर प्रदेश के शहरों के नाम बदले जाने पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी सरकार की तरफ से शहरों का बदलना आरएसएस की हिंदुत्व पॉलिसी का ही हिस्सा है. उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा था कि पाकिस्तान में भी जो चीजें इस्लामिक नहीं थीं उन्हें हटा दिया गया. ठीक उसी तरह आरएसएस और हिंदुवादी संगठन देश में हर उस चीज का नाम बदलना चाहते हैं जो इस्लामिक मूल की है.

इसी के साथ उन्होंने अमित शाह को भी अपना नाम बदलने की सलाह दी थी. उनहोंने कहा था कि अमित शाह का सरनेम 'शाह' इरानी मूल का है इसलिए उन्हें अपना नाम बदल लेना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा था कि गुजरात भी ईरानी मूल का नाम है. इसलिए राज्य का नाम भी बदला जाना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi