S M L

महाराष्ट्र: 2019 के चुनावी रण में साथ नजर आएंगे ओवैसी और आंबेडकर की पार्टी

AIMIM और BBM 2019 में लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए साथ नजर आ सकते हैं. दोनों पार्टियों ने इन चुनाव में गठबंधन बनाने की बात कही है.

Updated On: Sep 15, 2018 08:44 PM IST

Bhasha

0
महाराष्ट्र: 2019 के चुनावी रण में साथ नजर आएंगे ओवैसी और आंबेडकर की पार्टी

ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) और भारिपा बहुजन महासंघ (BBM) 2019 में लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए साथ नजर आएंगे. दोनों पार्टियों ने इन चुनाव में गठबंधन बनाने की बात कही है. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि दोनों पार्टियों के बीच शुरुआती बातचीत में सकारात्मक परिणाम आए हैं.

ओवैसी ने कहा, 'बीबीएम प्रमुख प्रकाश आंबेडकर दो अक्टूबर को औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसमें मैं भी मौजूद रहूंगा. गठबंधन के औपचारिक ढांचे के बारे में बाद में ऐलान किया जाएगा.'

समुचित प्रतिनिधित्व नहीं

औरंगाबाद से एआईएमआईएम के विधायक इम्तियाज जलील ने कहा कि गठबंधन का विचार 70 सालों से उपेक्षित दलितों, मुस्लिमों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को साथ लाना है. इनका राजनीति में समुचित प्रतिनिधित्व नहीं है और इनका उपयोग वोट बैंक की तरह किया जाता है. उन्होंने बताया, 'यह सभी तथाकथित धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के लिए शर्म की बात है कि महाराष्ट्र से संसद में मुस्लिम समुदाय का प्रतिनिधित्व नहीं है. हर कोई उनका वोट चाहता है लेकिन प्रतिनिधित्व कोई नहीं देना चाहता. यही स्थिति दलितों की भी है.'

पूर्व विधायक और बीबीएम के नेता हरिभाऊ भाले ने कहा कि दलित, मुस्लिम और अन्य पिछड़ा वर्ग मुख्यधारा की पार्टियों से परेशान हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi