विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मिशन 2019: बीजेपी बना रही है ओवैसी को हैदराबाद में हराने का प्लान

असदुद्दीन ओवैसी को हराने के प्लान में बीजेपी के किसी बड़े नेता को खड़ा करने से लेकर कुछ भी हो सकता है

Bhasha Updated On: Aug 21, 2017 05:09 PM IST

0
मिशन 2019: बीजेपी बना रही है ओवैसी को हैदराबाद में हराने का प्लान

भारतीय जनता पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के ‘मिशन 2019’ के तहत पार्टी तेलंगाना में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा और लोकसभा सीटों पर विजय हासिल करने के लिए रणनीति बना रही है जिसमें हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी को हराने की योजना भी शामिल है.

तेलंगाना बीजेपी के प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने कहा कि ‘मिशन 80’ रणनीति के तहत बीजेपी की निगाह 119 विधानसभा सीटों में से 80 सीटों पर और 17 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 15 पर जीत हासिल करने पर है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी की केंद्रीय इकाई ओवैसी को हराने की योजना बना रही है. ओवैसी हैदराबाद से तीन बार से लोक सभा सदस्य हैं और एआईएमआईएम के प्रमुख हैं.

राव ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘हम ओवैसी विरोधी लहर पर काम कर रहे हैं. हमारा स्पष्ट तौर पर यह मानना है कि पुराने शहर के मतदाता (एआईएमआईएम के जनाधार वाला क्षेत्र) एआईएमआईएम के बंधक हैं. उनके पास कोई विकल्प नहीं है और यदि उन्हें विकल्प दिया जाए तो पूरे सातों विधानसभा क्षेत्र उस विकल्प के पक्ष में मतदान करेंगे.'

अपनाई जा सकती है यूपी वाली रणनीति

उन्होंने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों और देवबंद में असरदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश में हमने जो हासिल किया वह वही विकल्प है. हमने उत्तर प्रदेश में बिना किसी मुस्लिम उम्मीदवार के अधिकतर सीटें जीतीं हैं.’

बीजेपी नेता ने कहा, ‘ऐसा ही कुछ हैदराबाद में होने जा रहा है. हम असदुद्दीन ओवैसी के स्पष्ट विकल्प के तौर पर उभरेंगे और सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता समझ जाएंगे कि यह विकल्प ही जीतने जा रहा है और वह हमारे लिए मतदान करेंगे. यही योजना है.’

राव ने कहा, ‘योजना (ओवैसी को हराने की) बीजेपी के किसी बड़े नेता को खड़ा करने से लेकर कुछ भी हो सकती है.’

शाह ने ‘मिशन 2019’’ के लिए रणनीति बनाने और 350 से ज्यादा लोकसभा सीट जीतने के तरीकों को लेकर पिछले सप्ताह एक बैठक की अध्यक्षता की थी. उन्होंने नेताओं से उन 150 सीटों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जिन पर पार्टी 2014 के चुनावों में हारी थी.

राव ने कहा कि चुनाव से पहले तेदेपा की तेलंगाना इकाई के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. उनके पास कोई और विकल्प नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi