S M L

AIADMK के भीतरी झगड़े के बीच, राजनीतिक जमीन खोज रहे हैं ये 'सुपरस्टार्स'

वैसे तमिलनाडु की राजनीतिक जमीन अभिनेता से नेता बने राजनेताओं को काफी रास आई है

FP Staff Updated On: Dec 17, 2017 07:44 PM IST

0
AIADMK के भीतरी झगड़े के बीच, राजनीतिक जमीन खोज रहे हैं ये 'सुपरस्टार्स'

साल 2017 में तमिलनाडु बड़े-बड़े राजनीतिक उठापटक का गवाह रहा. जयललिता की मौत के बाद जहां सत्ताधारी एआईएडीमके अपने आंतरिक तोड़-जोड़ में उलझी रही वहीं दक्षिण भारतीय सिनेमा के दो सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन ने राजनीति के अखाड़े में उतरने के संकेत दिए.

जयललिता की मौत के बाद शशिकला ने एआईएडीएमके की कमान संभाली. इसके तुरंत बाद उन्हें पन्नीरसेल्वम की बगावत झेलनी पड़ी और बाद में उनके नजदीकी माने जाने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने भी उनसे बगावत कर पन्नीरसेल्वम से हाथ मिला लिया. शशिकला को इस दौरान आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में सजा भी हो गई और फिलहाल वे जेल में बंद हैं. शशिकला के जेल जाने से उनके भतीजे दिनाकरण भी पार्टी में हाशिए पर चले गए.

कई अभिनेता बन चुके हैं सफल राजनेता

दिनाकरण फिलहाल जयललिता के निधन से खाली हुई आरके नगर सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. दिनाकरण के ऊपर भी चुनाव आयोग के अफसरों को रिश्वत देने की कोशिश का केस चल रहा है. एआईएडीएमके के इस आपसी खींचतान के बीच मैदान खाली देखकर दो दिग्गज अभिनेताओं ने भी राजनीति में ताल ठोंकने के इरादे जाहिर कर दिए हैं. रजनीकांत और कमल हासन कई बार यह कह चुके हैं कि वे कभी भी राजनीति में कूद सकते हैं.

वैसे तमिलनाडु की राजनीति अभिनेता से नेता बने राजनेताओं को काफी रास आई है. सी. अन्नादुरई, एमजी रामचंद्रन और जयललिता राजनीति में आने से पहले फिल्मी दुनिया में धूम मचा चुके थे. ये तीनों तमिलनाडु के सीएम भी बने. इन तीनों के अलावा एस एस राजेंद्रन, शरत कुमार और डी. नेपोलियन ने भी सफल फिल्मी करियर के बाद राजनीति में किस्मत आजमाई थी.

रजनीकांत यह कह चुके हैं कि ‘व्यवस्था सड़ चुकी है’ और अपने समर्थकों से ‘युद्ध के लिए तैयार’ रहने को कहा है. कमल हासन भी कई बार एआईएडीमके के राज में भ्रष्टाचार पर सवाल खड़ा किया है. उन्हें कई बार यह कहा है कि उन्हें राजनीति में आने से परहेज नहीं है और वे राजनीति में आ सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi