S M L

माकन से बैर भुलाकर कांग्रेस में वापस लौटे अरविंदर सिंह लवली

पिछले साल अप्रैल के महीने में लवली ने अजय माकन से नाराजगी के चलते कांग्रेस छोड़ दी थी और बीजेपी का दामन थाम लिया था

FP Staff Updated On: Feb 17, 2018 09:36 PM IST

0
माकन से बैर भुलाकर कांग्रेस में वापस लौटे अरविंदर सिंह लवली

अरविंदर सिंह लवली की घर वापसी हो गई है. पिछले साल पार्टी से नाराज हो कर बीजेपी में शामिल होने वाले अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस में वापस लौट आए हैं. शनिवार को दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने बताया है कि वो (अरविंदर सिंह लवली) दोबारा कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

अरविंदर सिंह लवली पीसी चाको और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए.

लवली ने कांग्रेस में दोबारा शामिल होने के बाद कहा, 'मेरे लिए पार्टी छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने का निर्णय खुशी का नहीं था. पीड़ा में लिया गया फैसला था. मैं बीजेपी में वैचारिक तौर पर मिसफिट था.'

लवली के पार्टी में दोबारा वापस आने के बाद दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि मुझे काफी अच्छा लगा रहा है कि वो वापस आ गए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें अंत में यह एहसास हो ही गया कि अपना घर ही अच्छा होता है.

लवली के अलावा कांग्रेस छोड़कर गए दिल्ली यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमित मलिक भी पार्टी में वापस लौट आए हैं.

Rahul Gandhi with Arvinder Singh Lovely

कांग्रेस में दोबारा लौटने के बाद राहुल गांधी के साथ अरविंदर सिंह लवली

कांग्रेस छोड़ते समय कहा था- आत्मसम्मान के वजह से यह फैसला लिया

पिछले साल अप्रैल में लवली ने अजय माकन से नाराजगी के चलते कांग्रेस छोड़ दी थी और बीजेपी का दामन थाम लिया था. कांग्रेस छोड़ने के समय उन्होंने कहा था कि आत्मसम्मान के वजह से यह फैसला लिया है.

लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप लगाया था कि वो पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी कर रहे हैं. अजय माकन के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले अरविंदर सिंह लवली ही पार्टी के अध्यक्ष थे लेकिन 2014 विधानसभा चुनाव में हार के बाद उनको इस पद से हटा कर माकन को अध्यक्ष बनाया गया था.

माना जा रहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की कोशिशों के तहत ही लवली फिर से पार्टी में लौट आए हैं. सूत्रों ने बताया कि लवली और राहुल गांधी की हाल में मुलाकात हुई थी. इस बैठक के बाद ही लवली ने फिर से कांग्रेस में जाने का फैसला लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi