S M L

SC के फैसले का उल्लंघन न करें LG, भ्रम दूर करने के लिए कोर्ट जाएं: केजरीवाल

एलजी को लिखे एक पत्र में केजरीवाल ने बैजल से सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पूरी तरह लागू करने का अनुरोध किया है

Updated On: Jul 09, 2018 04:15 PM IST

Bhasha

0
SC के फैसले का उल्लंघन न करें LG, भ्रम दूर करने के लिए कोर्ट जाएं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल को पत्र लिखकर हैरानी जताई है कि दिल्ली सरकार और केंद्र के रिश्तों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानने में वह ‘चुनिंदा’ रवैया कैसे अपना सकते हैं.

पत्र में केजरीवाल ने बैजल से सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पूरी तरह लागू करने का अनुरोध किया है. इसमें जोर देकर कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास आदेश की व्याख्या करने का अधिकार नहीं है.

उन्होंने एलजी से अनुरोध किया है कि किसी भी प्रकार के भ्रम की स्थिति को  स्पष्ट करने के लिए तुरंत सुप्रीम कोर्ट से संपर्क करें ‘लेकिन कृपया शीर्ष अदालत के फैसले का उल्लंघन नहीं करें.’

उन्होंने पत्र में कहा, ‘आप इस पैसले को लेकर चुनिंदा कैसे हो सकते हैं. इस मामले में आपको अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए कि या तो आप सभी मामले को किसी नियमित पीठ के सामने रखेंगे और इसलिए आप आदेश का कोई हिस्सा स्वीकार नहीं करेंगे. या आपको इस फैसले को पूरा स्वीकार करना चाहिए और इसे लागू करना चाहिए.’

केजरीवाल ने पत्र में कहा, ‘आप कैसे कह सकते हैं कि आप आदेश का यह पैरा स्वीकार करेंगे लेकिन उसी आदेश का वह पैरा नहीं स्वीकार करेंगे.’ केजरीवाल ने सोमवार को ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' को मंजूरी दी जिसमें दिल्ली की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के 1100 वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में तीर्थयात्रा कराई जाएगी. उन्होंने एलजी की सभी आपत्तियों को दरकिनार कर दिया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना मंजूरी दे दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi