S M L

अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल

पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने वाले अरविंद केजरीवाल ने आगामी आम चुनाव में हिस्सा ना लेने का मन बनाया है

Updated On: Jan 13, 2019 05:34 PM IST

Bhasha

0
अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लडे़ंगे. पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने वाले अरविंद केजरीवाल ने आगामी आम चुनाव में हिस्सा ना लेने का मन बनाया है. हालांकि उनकी पार्टी इस सीट पर चुनाव जरूर लड़ेगी.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने रविवार को फोन पर न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और अपने राज्य पर विशेष ध्यान देना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के तत्कालीन दावेदार नरेंद्र मोदी को पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर चुनौती दी थी. पार्टी इस बार वाराणसी में केजरीवाल के बजाय किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को खड़ा करेगी.

साल 2014 के चुनावों में वाराणसी में दूसरे नंबर पर रहे थे केजरीवाल

गौरतलब है कि केजरीवाल ने साल 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को नई दिल्ली सीट से पराजित किया था. उसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे.

पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर जबकि उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश के बारे में फरवरी तक सारी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. पार्टी वाराणसी के अलावा पूर्वांचल और पश्चिमांचल की कुछ ऐसी सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी, जहां उसका संगठन मजबूत है.

अगले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुद्दों के बारे में सिंह ने बताया कि दिल्ली में उनकी पार्टी की सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, बिजली, पानी की प्राथमिकताओं पर काम कर रही है. अगर हम राष्ट्रीय राजनीति में जाएंगे तो सभी के लिए शिक्षा, कमजोर तबकों को मुफ्त शिक्षा, बेरोजगारी खत्म करने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू कराने के मुद्दे लेकर जनता के बीच जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi