S M L

अरविंद केजरीवाल को झटका, सलाहकार वी के जैन ने सौंपा इस्तीफा

वी के जैन ने मुख्यमंत्री कार्यालय को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इसकी एक कॉपी उन्होंने एलजी अनिल बैजल को भी भेजा है

Updated On: Mar 13, 2018 01:59 PM IST

FP Staff

0
अरविंद केजरीवाल को झटका, सलाहकार वी के जैन ने सौंपा इस्तीफा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी और उनके सलाहकार वी के जैन ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा सौंप दिया. उन्होंने पारिवारिक जिम्मेदारियों और निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा देने की बात कही.

सूत्रों के मुताबिक, वी के जैन ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. उन्होंने इसकी एक कॉपी एलजी अनिल बैजल को भी भेजा है.

वी के जैन ने 19-20 फरवरी की आधी रात को दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी (मुख्य सचिव) अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों द्वारा कथित तौर पर मारपीट और बदसलूकी मामले में पुलिस पूछताछ के कुछ दिन बाद इस्तीफा दे दिया था.

पूछताछ में उन्होंने पुलिस को ऐसी कोई घटना होने से इनकार किया था. हालांकि अगले ही दिन उन्होंने पुलिस को बताया कि घटना वाली रात उन्होंने चीफ सेक्रेटरी पर हमला होते देखा था. इस पर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उनपर दबाव डालकर दूसरा बयान देने का आरोप लगाया था.

इस घटना के बाद अंशु प्रकाश एक हफ्ते भर की मेडिकल लीव पर चले गए थे.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आप के दो विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि बाद में दोनों विधायकों को जमानत दे दी गई. इस मामले में वी के जैन से भी पूछताछ की गई थी.

1984 बैच के यूटी कैडर के आईएएस अधिकारी रहे वी के जैन की सीएम के सलाहकार पद पर पिछले साल सितंबर में नियुक्ति हुई थी. इससे पहले वो दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड (डीयूएसआईबी) के सीईओ पद से रिटायर हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi