S M L

निर्वाचित सरकार के काम में बाधा पहुंचा रहे हैं LG: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा ‘क्या उपराज्यपाल मंत्रियों को फाइलें नहीं दिखाने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित कर निर्वाचित सरकार को बाधित नहीं कर रहे हैं?

Updated On: Nov 15, 2017 03:23 PM IST

Bhasha

0
निर्वाचित सरकार के काम में बाधा पहुंचा रहे हैं LG: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल पर उनके कैबिनेट सहयोगियों से फाइलों को छिपाने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा है कि क्या उपराज्यपाल निर्वाचित आप सरकार को ‘बाधित’ नहीं कर रहे हैं.

उनके इस बयान के एक दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बैजल को पत्र लिखकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी.अधिकारियों के बारे में उन्होंने आरोप लगाया था कि वह टीचर ट्रेनिंग पर फाइलें बिना उनसे विचार विमर्श किए उपराज्यपाल के कार्यालय में भेज रहे हैं.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘क्या उपराज्यपाल मंत्रियों को फाइलें नहीं दिखाने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित कर निर्वाचित सरकार को बाधित नहीं कर रहे हैं? शिक्षकों से संबंधित फाइलें शिक्षा मंत्री से क्यों छिपाई गई? क्या इसी तरह एक शिक्षा मंत्री स्कूलों को चलाएंगे?’

सिसोदिया के पत्र के जवाब में बैजल ने उन्हें पत्र लिखकर जानना चाहा था कि किसने उपमुख्यमंत्री को बताया कि उनके कार्यालय ने प्रभारी मंत्री को संबंधित शिक्षकों की कोई फाइलें नहीं दिखाने का निर्देश दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi