S M L

लाल मिर्च अटैक: पढ़ें इससे पहले केजरीवाल पर कब-कब हुआ हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को एक शख्स ने मिर्ची पाउडर फेक दिया

Updated On: Nov 20, 2018 06:25 PM IST

FP Staff

0
लाल मिर्च अटैक: पढ़ें इससे पहले केजरीवाल पर कब-कब हुआ हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को एक शख्स ने मिर्ची पाउडर फेक दिया. उन पर हमला करने वाले शख्स का नाम अनिल कुमार शर्मा बताया जा रहा है. केजरीवाल दोपहर के खाने के लिए सचिवालय से अपने घर लौट रहे थे. उसी दौरान अनिल ने सचिवालय में सीढ़ियों के पास केजरीवाल के पैर छूने का प्रयास किया. केजरीवाल के सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें हटाने की कोशिश की तब तक उसने केजरीवाल का चश्मा छीन लिया और आंखों में मिर्ची डाल दी. इस धड़पकड़ में केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया है.

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब केजरीवाल पर इस तरह का कोई हमला हुआ हो. जानें उन पर कब किस चीज से हुआ हमला...

- 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी में अपनी पार्टी के प्रचार के लिए पहुंचे केजरीवाल पर कुछ लोगों ने स्याही फेंककर हमला किया था. साथ ही उनकी गाड़ी पर अंडे भी फेंके थे.

- 2014 में ही दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान भी केजरीवाल पर हमला हुआ था. दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में एक ऑटो चालक ने आप केजरीवाल को थप्पड़ मारा था. बाद में केजरीवाल उस ड्राइवर से मिलने उसके घर भी गए थे और फूलों का गुलदस्ता भी उसे भेंट किया था. इसके बाद ऑटो चालक ने केजरीवाल से माफी भी मांगी थी.

- इसके अलावा हरियाणा के भिवानी में रोड शो के दौरान केजरीवाल की जीप पर चढ़कर एक शख्स ने केजरीवाल की गर्दन पर वार किया था. उन पर हमला करने वाले शख्स ने खुद को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का समर्थक बताया था.

- 2018 में केजरीवाल की कार पर पंजाब में कैंपेनिंग से वापस आते वक्त कुछ लोगों ने हमला कर दिया था. इसी साल जनवरी में छत्रसाल स्टेडियम में ऑड-ईवन रूल की सफलता पर केजरीवाल भाषण दे रहे थे तभी एक युवती भीड़ में से निकलकर केजरीवाल पर स्याही फेंक दी थी. युवती केजरीवाल पर सीएनजी घोटाले का आरोप लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi