S M L

राहुल के ट्वीट पर केजरीवाल की चुटकी- जेटली जी क्या मानहानि का केस करोगे?

अरविंद केजरीवाल और अरुण जेटली के बीच डीडीसीए मामले में मानहानि का मुकदमा चल रहा है

Updated On: Mar 12, 2018 01:49 PM IST

FP Staff

0
राहुल के ट्वीट पर केजरीवाल की चुटकी- जेटली जी क्या मानहानि का केस करोगे?

पीएनबी घोटाला मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली पर राहुल गांधी के एक ताजा आरोप को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुटकी ली है. केजरीवाल ने एक ट्वीट कर पूछा, 'जेटली जी, क्या मानहानि का मुकदमा करोगे? या सेटिंग है?'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अरुण जेटली पर बड़ा हमला बोला. एक ट्वीट कर उन्होंने अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि 'वित्त मंत्री पीएनबी घोटाले में इसलिए चुप रहे क्योंकि उन्हें अपनी वकील बेटी को बचाना था. घोटाले के आरोपी को उनकी बेटी का संरक्षण प्राप्त था. जब आरोपी के अन्य लॉ फर्मों पर छापेमारी हुई तो फिर उनकी बेटी का फर्म क्यों छोड़ दिया गया?'

राहुल के इसी ट्वीट के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी वित्तमंत्री अरुण जेटली पर चुटकी ली और राहुल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पूछा कि अब जब राहुल गांधी इतना बड़ा आरोप लगा रहे हैं तो क्या अरुण जेटली उनके भी खिलाफ मानहानि का केस करेंगे.

केजरीवाल की तरह ही उन्हीं की पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने भी वित्त मंत्री पर सवाल दागा और पूछा कि अब देखते हैं कि अरुण जेटली कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ 100 करोड़ का मानहानि मुकदमा ठोंकते है या नहीं.

केजरीवाल पर जेटली का मुकदमा

दरअसल अरविंद केजरीवाल की चुटकी लेने के पीछे अरुण जेटली का उनपर किया 100 करोड़ का मानहानि वाला मामला है. केजरीवाल और अरुण जेटली के बीच मानहानि का मुकदमा चल रहा है. यह केस डीडीसीए को लेकर है. इसी मामले में जेटली ने केजरीवाल के अलावा आशुतोष, कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी पर भी मुकदमा ठोका है. आप के नेताओं ने डीडीसीए में अरुण जेटली के अध्यक्ष रहने के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. इस पर अरुण जेटली ने 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस किया है.

दोनों में तल्खी बढ़ी या घटी?

मानहानि के मामले में केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने पैरवी की थी. सुनवाई के दौरान राम जेठमलानी ने जेटली के लिए धूर्त शब्द का प्रयोग किया था. इस मुद्दे पर काफी हंगामा हुआ था, हालांकि कुछ समय बाद ही राम जेठमलानी इस केस से पीछे हट गए थे. पिछले महीने दिल्ली में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में अरुण जेटली और अरविंद केजरीवाल को कुछ दोस्ताना मुद्रा में देखा गया था. दोनों एक साथ बात करते हुए दिखे थे. दोनों नेताओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi