S M L

माफी विवाद: केजरीवाल के बुलावे पर क्या दिल्ली आएंगे पंजाब के आप MLA?

सूत्रों की मानें तो आप सांसद संजय सिंह और पंजाब के विधायक एचएस फुल्का नाराज विधायकों के मान-मनौव्वल में लगे हैं

Updated On: Mar 18, 2018 02:10 PM IST

FP Staff

0
माफी विवाद: केजरीवाल के बुलावे पर क्या दिल्ली आएंगे पंजाब के आप MLA?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से माफी विवाद को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) में घमासान जारी है. पार्टी के अंदर आए इस भूचाल को शांत करने के लिए रविवार को पंजाब के आप विधायकों की दिल्ली में बैठक बुलाई गई है.

वर्ष 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रचार में मजीठिया पर ड्रग्स के धंधे में शामिल होने का आरोप लगाया था. इसे लेकर उन्होंने  मुकदमा भी किया है.

मजीठिया से माफी मांगने के बाद पंजाब के आप नेताओं और विधायकों में इसे लेकर काफी नाराजगी है. उन्होंने केजरीवाल के इस कदम का विरोध किया है. इस विरोध को थामने के लिए दिल्ली में पंजाब मामले पर बैठक होगी. बैठक में पंजाब के प्रभारी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पंजाब के सभी आप विधायकों को दिल्ली बुलाया है.

रविवार शाम होने वाली इस बैठक में अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे. वहीं, कितने विधायक इस बैठक में शामिल होंगे, इसे लेकर सस्पेंस बरकरार है. आप के कुछ विधायकों के बैठक में शामिल होने की बात की जा रही है. वहीं कुछ विधायकों ने इसमें शरीक होने से इनकार कर दिया है.

पंजाब में सुखपाल खैरा खेमे के विधायक कवर संधू ने साफ कर दिया है कि वो बैठक में शामिल होने नहीं जाएंगे. उनका कहना है कि जिसे बैठक करनी है, वह चंडीगढ़ आए, वहीं बात होगी.

सूत्रों की मानें तो आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और पंजाब के विधायक एचएस फुल्का नाराज विधायकों के मान-मनौव्वल में लगे हैं. वो चाहते हैं पार्टी के सभी विधायक दिल्ली पहुंचकर एकजुटता दिखाएं.

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से बिक्रम मजीठिया से माफी मांगने के बाद पार्टी के सांसद भगवंत मान ने 'आप' की पंजाब ईकाई के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया. इस कदम की पार्टी नेताओं और पंजाब के विधायकों ने आलोचना की. उन्होंने कहा कि इस कदम से वो हैरान हैं और निराश हैं क्योंकि केजरीवाल ने उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी.

मान ने इस्तीफा देने का ऐलान ट्विटर पर किया और लिखा, मैं आप पंजाब के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. लेकिन ड्रग्स माफिया और पंजाब में सभी किस्म के भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई पंजाब के आम आदमी के रूप में जारी रहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi