S M L

मध्य प्रदेश में अब सड़क, पानी और बिजली मुद्दा नहीं: अरुण जेटली

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बीजेपी सरकार के जरिए प्रदेश में कराए गए विकास कार्यों की प्रशंसा की है.

Updated On: Nov 18, 2018 09:14 PM IST

Bhasha

0
मध्य प्रदेश में अब सड़क, पानी और बिजली मुद्दा नहीं: अरुण जेटली

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बीजेपी सरकार के जरिए प्रदेश में कराए गए विकास कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सड़क, पानी और बिजली की कमी का मुद्दा अब यहां बीते दिनों की बात हो गई है.

बीजेपी के प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जेटली ने कहा कि 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में सड़क, पानी और बिजली की कमी अब कोई मुद्दा नहीं रही. इस बैठक में शहर के डॉक्टर, वकील और व्यवसायी शामिल थे. जेटली ने याद करते हुए कहा कि साल 2003 के चुनाव सड़क, बिजली और पानी के मुद्दे पर लड़े गए थे.

उन्होंने कहा कि उस समय सड़कों की स्थिति दयनीय थी और बीजेपी के लोग मुझे एक जिले से दूसरी जगह जाने के लिए हेलीकॉप्टर या ट्रेन से जाने की सलाह देते थे. लेकिन 15 साल के बीजेपी शासन काल के बाद प्रदेश में सड़कों की गुणवत्ता और संपर्क में सुधार हुआ है. इसके साथ ही पानी और बिजली की स्थिति में सुधार हुआ है.

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में मध्य प्रदेश अब पंजाब के स्थान पर खाद्यान्न का कटोरा बन गया है. जेटली ने कहा कि मध्य प्रदेश अब बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकलकर समृद्ध प्रदेश बनने के मार्ग पर है. केन्द्र सरकार की कल्याणकारी नीतियों का जिक्र करते हुए जेटली ने कहा कि देश में अब सामाजिक आर्थिक असंतोष नहीं है. यदि यह होता तो विपक्षी दल सरकार के खिलाफ इसे लेकर आंदोलन करते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi