Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

5 दिन के ब्रिटेन दौरे पर रवाना होंगे वित्त मंत्री अरुण जेटली

जेटली के दौरे से ब्रिटेन और भारत के बीच व्यापारिक संबंधों को मिलेगी मजबूती

Bhasha Updated On: Feb 23, 2017 10:16 PM IST

0
5 दिन के ब्रिटेन दौरे पर रवाना होंगे वित्त मंत्री अरुण जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली शुक्रवार को सुबह ब्रिटेन की पांच दिन के आधिकारिक दौर पर रवाना होंगे. यहां पर वह ब्रिटेन-भारत से बिजनेस काउंसिल में उद्यमियों से विचार-विमर्श करेंगे. इसके अलावा वह लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स में एक लेक्चर देंगे.

वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि, ‘वित्त मंत्री शुक्रवार सुबह यूके की पांच दिन की यात्रा पर रवाना होंगे जो 24 से 28 फरवरी तक चलेगी. 25 फरवरी को वित्त मंत्री लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स में 'ट्रांसफॉमिंग इंडिया में अगले दस साल तक के लिए विजन' विषय पर लेक्चर देंगे'.

बयान में आगे कहा गया है कि, ‘26 फरवरी को जेटली इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की), ब्रिटिश काउंसिल और ब्रिटेन की भारतीय हाई कमीशन के स्वागत समारोह आयोजन में शामिल होंगे’.

जेटली 27 फरवरी को लंदन स्टॉक एक्सजेंच में बाजार खोलने के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसके बाद में उद्योगपतियों और प्रस्तावित इन्वेस्टर्स के साथ एक बैठक करेंगे.

इसी दिन वे बाद में ब्रिटेन-भारत व्यापार परिषद (यूकेआईबीसी) के 100 वरिष्ठ उद्योगपतियों के साथ कमर्शियल बैठक करेंगे. इसके बाद वित्त मंत्री ब्रिटेन के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन के साथ मुलाकात करेंगे.

27 फरवरी की ही शाम वित्त मंत्री जेटली क्वीन एलिजाबेथ द्वारा बकिंघम पैलेस में आयोजित एक स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद कंडफेडरेशन ऑफ ब्रिटिश इंडस्ट्री द्वारा आयोजित सीईओ की बैठक में हिस्सा लेंगे. जिसके बाद वो शाम को स्वदेश लौटने के लिए रवाना हो जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi