S M L

लालू-शहाबुद्दीन की बातचीत का टेप आया सामने, बिहार में बवाल

अर्णब गोस्वामी के नए चैनल रिपब्लिक टीवी पर आया है टेप

Updated On: May 06, 2017 03:59 PM IST

FP Staff

0
लालू-शहाबुद्दीन की बातचीत का टेप आया सामने, बिहार में बवाल

अर्णब गोस्वामी के नए चैनल का प्रचार भले ही पाकिस्तान के लिए सिरदर्द को लेकर हुआ हो लेकिन फिलहाल उनके रिपब्लिक टीवी ने बिहार की राजनीति में भूचाल जरूर पैदा कर दिया है. प्रसारण के पहले ही दिन चैनल ने एक टेप जारी किया जिसमें राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बीच जेल के भीतर हुई बातचीत का और उनके संबंधों का खुलासा हुआ है.

टेप के सामने आने के बाद बीजेपी सहित पूरे बिहार के विपक्षी दलों ने बिहार के सत्‍ताधारी महागठबंधन सरकार पर हमला बोला है. विपक्ष ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से इस्‍तीफे की भी मांग की है.

बीजेपी नेता सुशील मोदी ने ट्वीट किया है कि टीवी चैनल ने लालू का पर्दाफाश कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए. उन्होंने लालू यादव के खिलाफ भी तुरंत कार्रवाई की मांग की.

उधर, आरजेडी ने शहाबुद्दीन को पार्टी से निकालने की मांग को खारिज कर दिया है. आरजेडी नेता जगदानंद सिंह ने कहा है कि जेल के भीतर से शहाबुद्दीन का लालू से बातचीत करना तो गलत है, लेकिन हम शहाबुद्दीन को पार्टी से नहीं निकालेंगे. उन्होंने कहा कि इस टेप से बिहार के गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

आरजेडी की सहयोगी जेडीयू ने फिलहाल टेप की सच्चाई जानने की बात कर मामले से किनारा कर लिया है.

जानिए क्या है इस टेप में

चैनल की ओर से जारी किए गए टेप में लालू यादव और मोहम्मद शहाबुद्दीन की बातचीत है. इसमें शहाबु्द्दीन लालू को सीवान का ध्यान रखने की बात कह रहे हैं.

टेप में शहाबु्द्दीन अपने समर्थक से हालचाल ले रहे हैं और पूछते हैं कि लालू जी कहां हैं. इसके बाद वह लालू से बात करते हैं.

शहाबुद्दीन: जरा सीवान का खबर ले लीजिए. मीरगंज का सुने हैं न. सीवान में हालात ठीक नहीं है. उस दिन हम छातावाला के बारे में बताए थे, आज रामनवमी था, पुलिस को डिप्यूटेशन करना चाहिए था.

लालू: आज कुछ हुआ है?

शहाबुद्दीन: हां, वहां हमको लगता है पुलिस की तरफ से गोली चली है.

लालू: कहां फायरिंग किया है?

शहाबुद्दीन: नवलपुर में तो इतना पत्थर चला है लेकिन विधायक जी अभी किसी से बात कर रहे थे तो इनको बताया लोग कि वहां कोई गोली चली है पुलिस की फायरिंग में.

लालू: कहां पर.

शहाबुद्दीन: पता कर लीजिए.

लालू- एसपी को फोन लगाओ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi