विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पीएम मोदी ने मांगा मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड, जल्द हो सकता है कैबिनेट फेरबदल

राष्ट्रपति चुनाव के बाद कैबिनेट में फेरबदल किया जा सकता है

FP Staff Updated On: Jun 19, 2017 11:04 AM IST

0
पीएम मोदी ने मांगा मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड, जल्द हो सकता है कैबिनेट फेरबदल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कैबिनेट सहयोगियों का अप्रेजल जल्द करेंगे. इसके लिए प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रियों से एक रिपोर्ट कार्ड तैयार करने का कहा है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद कैबिनेट में फेरबदल किया जा सकता है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, इस रिपोर्ट कार्ड में सभी मंत्रियों को उनके विभाग की प्रमुख उपलब्धियों का ब्योरा देना होगा. रिपोर्ट एक महीने के भीतर जमा करनी होगी.

रिपोर्ट में एक सरकारी सूत्र के हवाले से कहा गया है कि मंत्रियों को एनडीए सरकार की तीन साल की उपलब्धियों की यूपीए सरकार की तीन साल की उपलब्धियों से तुलना करके बताना होगा. खबर के अनुसार, यह निर्देश पिछले बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग के दौरान दिए गए हैं. रिपोर्ट कार्ड जमा कराने की समयसीमा राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने से पहले ही खत्म हो जाएगी.

कैबिनेट में कई पद हैं खाली

मंत्रियों को प्रदर्शन के आधार पर विभाग दिए जा सकते हैं. मंत्रिमंडल में फेरबदल इसलिए भी जरूरी बताया जा रहा है क्योंकि रक्षा मंत्री और पर्यावरण मंत्री जैसे अहम पद खाली हैं. मनोहर पर्रिकर के गोवा का मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से अरुण जेटली रक्षा मंत्री का पद संभाल रहे हैं. जबकि पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे की कुछ दिन पहले मृत्यु हो गई थी. इस कैबिनेट फेरबदल में आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी का भी ध्यान रखा जा सकता है. ऐसे में पार्टी संगठन में भी परिवर्तन किया जा सकता है और कुछ मंत्रियों को अपना पद छोड़कर संगठन में जाना पड़ सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi