S M L

Apple Watch 4 में क्या होगा खास, 12 सितंबर को iPhone के साथ होगी लॉन्च

Apple Watch Series 4 में बैटरी का भी खास ध्यान रखा गया है. इसकी बैटरी भी मौजूदा सीरीज से ज्यादा होगी

Updated On: Sep 07, 2018 05:19 PM IST

FP Staff

0
Apple Watch 4 में क्या होगा खास, 12 सितंबर को iPhone के साथ होगी लॉन्च

Apple 12 सितंबर को स्टीव जॉब्स थिएटर में एक इवेंट करने जा रहा है. यहां Apple अपने नए iPhone के साथ Watch Series 4 भी लॉन्च कर सकता है. इसमें कई सुधार किए गए हैं. नई वॉच की डिस्प्ले स्लीक और डिजाइन में भी सुधार किया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, हाल ही में 9to5Mac पर लीक हुई Apple Watch Series 4 के लुक में बहुत सुधार किया गया है. नई वॉच में Apple ने स्क्रीन को स्लिम किया है साथी ही स्क्रीन साइज को भी बड़ा किया है. बाकि वॉच का डायमेंशन सेम रहेगा.

Apple ने Watch 4 का साइज 42mm और 38mm ही रखने का फैसला किया है. पुरानी वॉच का साइज भी सेम था. Apple Watch Series 4 का स्क्रीन रिजोल्यूशन 384X480 होगा. मौजूदा Series 3 का स्क्रीन रिजोलूशन 312X390 ही रहेगा. इससे पहले Apple analyst Ming Chi-Kuo ने कहा था कि Apple Watch की डिस्प्ले का साइज पुराने मॉडल से 15 प्रतिशत ज्यादा होगा.

Apple Watch Series 4 में बैटरी का भी खास ध्यान रखा गया है. इसकी बैटरी भी मौजूदा सीरीज से ज्यादा होगी. इसमें हेल्थ ट्रैकिंग कैपेबिलिटी में भी सुधार किया गया है. watchOS 5 इसमें यूज किया गया है. यह आपको ऑटोमेटिक वर्कआउट सेशन के बारे में सूचित करता रहेगा. अभी इन फीचर की घोषणा Apple ने नहीं की है. यह जानकारी न्यूज़ एजेंसियों को आंतरिक सूत्रों से प्राप्त हुई हैं. आपको इस वॉच को खरीदने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi