S M L

अंतागढ़ टेपकांड: पूर्व CM अजित जोगी समेत पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रवक्ता और रायपुर की पूर्व मेयर किरणमयी नायक ने अमित जोगी, बीजेपी नेता राजेश मूणत, मंतूराम पवार और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता के खिलाफ भी केस दर्ज कराया है

Updated On: Feb 04, 2019 11:03 AM IST

FP Staff

0
अंतागढ़ टेपकांड: पूर्व CM अजित जोगी समेत पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

अंतागढ़ टेपकांड मामले में तीन साल बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी और उनके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रवक्ता और रायपुर की पूर्व मेयर किरणमयी नायक ने इनके अलावा बीजेपी नेता राजेश मूणत, मंतूराम पवार और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई है.

रविवार रात रायपुर के पंडरी थाने में इन पांचों लोगों के खिलाफ 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत यह केस दर्ज हुआ है. रायपुर की पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीतू कमल ने इनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि की है.

क्या है अंतराम टेपकांड मामला?

अंतागढ़ विधानसभा सीट रिक्त होने के बाद 12 सितंबर, 2014 को यहां उपचुनाव कराया गया था. इस उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा 13 अन्य उम्मीदवार भी मैदान में थे. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि खत्म होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम पवार ने अचानक चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर सबको चौंका दिया था. उन्होंने यह कदम ऐसे समय उठाया जब कांग्रेस उपचुनाव में दूसरा उम्मीदवार खड़ा नहीं कर सकती थी.

उपचुनाव के लगभग सवा साल बाद दिसंबर 2015 में स्थानीय मीडिया में इसे लेकर खरीद-फरोख्त का खुलासा करने वाला टेप सामने आया था. कथित रूप से इस टेप में पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के बेटे अमित जोगी के शामिल होने के आरोप लगे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi