S M L

राफेल पर पवार के बयान के बाद NCP के एक और नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इरादों (राफेल सौदे में) को लेकर लोगों को कोई शक नहीं है

Updated On: Sep 28, 2018 07:34 PM IST

Bhasha

0
राफेल पर पवार के बयान के बाद NCP के एक और नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महासचिव मुनाफ हकीम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने दावा किया कि राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शरद पवार द्वारा समर्थन किए जाने के बाद पार्टी की छवि का बचाव करना मुश्किल है.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इरादों (राफेल सौदे में) को लेकर लोगों को कोई शक नहीं है.

महाराष्ट्र राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष हकीम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पार्टी के सहकर्मी और लोकसभा सदस्य तारिक अनवर की राह पर चलते हुए इस्तीफा दिया है और एनसीपी के और भी कार्यकर्ता उनके इस कदम का अनुसरण कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि पवार ने कभी भी कट्टरपंथी ताकतों का समर्थन नहीं किया है. वह कैसे कह सकते हैं कि नरेंद्र मोदी राफेल मामले में लोगों के मन में दोषी नहीं हैं? जांच के लिए अब तक जेपीसी का गठन नहीं किया गया है.

हकीम ने कहा कि तारिक अनवर पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल थे. राफेल पर पार्टी का रूख सार्वजनिक करने से पहले उनसे परामर्श नहीं किया गया. ऐसे में राफेल मामले में मोदी का पवार द्वारा समर्थन किए जाने के बाद पार्टी की छवि का बचाव करना मुश्किल है.

अनवर ने शुक्रवार को कहा कि राफेल सौदे पर मोदी का एनसीपी प्रमुख द्वारा बचाव करने के बाद उन्होंने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता (कटिहार सीट) से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने गुरूवार को कहा था कि पवार के बयान पर मीडिया में आई खबरें भ्रामक और गुमराह करने वाली हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi