S M L

BJP के एक और सांसद नाराज, बोले- दलितों के लिए कुछ नहीं कर रही मोदी सरकार

नगीना से बीजेपी सांसद यशवंत सिंह ने पीएम से शिकायत की है कि देश में दलितों की आवाज अनसुनी की जा रही है

Updated On: Apr 07, 2018 02:14 PM IST

FP Staff

0
BJP के एक और सांसद नाराज, बोले- दलितों के लिए कुछ नहीं कर रही मोदी सरकार

उत्तर प्रदेश से बीजेपी के एक और दलित सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दलितों की अनदेखी का मामला उठाया है.

नगीना से सांसद यशवंत सिंह ने प्रधानमंत्री से शिकायत की है कि देश में दलितों की आवाज अनसुनी की जा रही है. अपनी चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि आरक्षण के कारण ही वो सांसद बन पाए.

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सिंह ने कहा है, 'दलित होने के नाते मेरी काबलियत का पूरा उपयोग नहीं किया गया. मैं सिर्फ और सिर्फ आरक्षण के कारण ही सांसद बन पाया.' उन्होंने आगे लिखा है, 'पिछले 4 साल में इस सरकार ने देश के 30 करोड़ दलितों के लिए कुछ नहीं किया है.'

पत्र में एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का भी जिक्र है जिसमें फौरी गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई है. सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से फैसला पलटने की अपील की है.

इससे पहले यूपी के राबर्ट्सगंज से सांसद छोटेलाल ने पीएम मोदी को एक ऐसी ही चिट्ठी लिखकर दलित मुद्दों पर अपनी व्यथा जाहिर की थी. पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की भी शिकायत की थी. उन्होंने कहा कि जिले और चंदौली के वन विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर जब मैंने मुख्यमंत्री से मिलना चाहा तो उन्होंने डांट लगा दी और मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया.

बाद में छोटेलाल खरवार ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi