S M L

गांधी की पुण्यतिथि से अन्ना हजारे फिर शुरू करेंगे अनशन

अन्ना हजारे ने कहा, उनका अरविंद केजरीवाल या वीके सिंह से कोई संपर्क नहीं हैं क्योंकि उन्होंने पावर और पैसे का रास्ता चुन लिया है

Updated On: Jan 29, 2019 07:49 PM IST

FP Staff

0
गांधी की पुण्यतिथि से अन्ना हजारे फिर शुरू करेंगे अनशन

अन्ना हजारे एकबार फिर अनशन पर बैठ रहे हैं. इस बार वह अपने गांव रालेगन सिद्धी में अनशन पर बैठ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'ये मेरा अनशन किसी व्यक्ति, पक्ष, पार्टी के विरुद्ध नहीं है.' उन्होंने कहा, मेरा यह अनशन समाज और देख की भलाई के लिए हैं. समाज और देश के लिए मैं बार-बार आंदोलन करता आया हूं और यह आंदोलन भी इसी तरह का है.

अन्ना हजारे ने कहा, लोकपाल कानून बनकर 5 साल हो गए और नरेंद्र मोदी सरकार 5 साल बाद, बार-बार बयानबाजी कर रही है. ये नरेंद्र मोदी सरकार के दिल में अगर होता तो क्या 5 साल लगना जरूरी था?

एक मैगजीन मनोरमा के मुताबिक, जब अन्ना से यह पूछा गया कि इस बार आपके अनशन को सपोर्ट कौन करेगा? इस पर अन्ना ने कहा, मेरे पास ना पैसा है ना पावर. लेकिन मुझे लोगों का सपोर्ट मिल रहा है. इस अनशन में 500 से ज्यादा लोग आने वाले हैं. मुझे नहीं पता कि यह आंदोलन बड़ा होगा या नहीं लेकिन मुझे इतना भरोसा जरूर है कि सरकार की नींद खुलेगी.

यह पूछे जाने पर कि आपके पहले आंदोलन में अरविंद केजरीवाल, किरण बेदी और वीके सिंह जैसे लोगों का सपोर्ट मिला. लेकिन अब ये सब लोग आपसे अलग होकर राजनीति में शामिल हो गए हैं. क्या आप उन लोगों के संपर्क में अभी भी है. इस पर हजारे ने कहा, 'मुझे अकेले ही चलना बेहतर लगता है. मैं उनमें से किसी के भी संपर्क में नहीं हूं. मेरा रूट सर्विस, गांव और शहर है जबकि उन लोगों का रूट पावर और मनी है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi