Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पीएम मोदी को अन्ना की चेतावनी- फिर करूंगा आंदोलन, पढ़ें पूरा खत

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने एक बार फिर आंदोलन करने की बात कही है

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 04:02 PM IST

0
पीएम मोदी को अन्ना की चेतावनी- फिर करूंगा आंदोलन, पढ़ें पूरा खत

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने एक बार फिर आंदोलन करने की बात कही है. उन्होंने मोदी सरकार पर तीन साल का कार्यकाल पूरा होन पर भी लोकपाल बिल न लाने को लेकर निशाना साधा. अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर सरकार के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की है. खत में उन्होंने कहा है कि उनका आंदोलन पूरी तरह से मोदी सरकार के खिलाफ होगा. जो तीन सालों से सत्ता में है, लेकिन अभी तक लोकपाल बिल नहीं लाई है.

2011 में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने वाले अन्ना ने कहा कि वो स्वामीनाथन कमिशन रिपोर्ट को लागू करने की भी मांग करेंगे. जिसमें फूड सिक्योरिटी और किसान कल्याण को लेकर जोर दिया गया है.

पीएम को लिखे खत में उन्होंने कहा, तीन सालों से मैं आपकी सरकार से लोकपाल लाने और किसानों के कल्याण के लिए लोकायुक्त की नियुक्ति करने के लिए कह रहा हूं. भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए किए गए आंदोलन को अब छह साल हो चुके है. लेकिन अभी तक सरकार ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कोई भी मसौदा नहीं बनाया है. आपने भी मेरे खतों का जवाब नहीं दिया और न ही कोई कार्यवाही की.

अन्ना ने खत में कहा है कि वो दिल्ली में आंदोलन की तारीख का ऐलान अपने अगले खत में करेंगे. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अन्ना ने पीएम मोदी को लोकपाल बिल को लेकर खत लिखा हो. इससे पहले उन्होंने मार्च, 2017 में भी पीएम मोदी को खत लिखा था. जिसमें उन्होंने लोकपाल न लाने के विरोध में आंदोलन करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा पूरा नहीं किया है.

यहां पढ़ें पूरा खत

LETTER01 LETTER02

LETTER02

Letter03

LETTER04

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi