S M L

पांचवें दिन भी अन्ना का अनशन जारी, कहा- मुझे कुछ हुआ तो PM होंगे जिम्मेदार

लोकपाल गठन की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे अन्ना हजारे का अनशन के पांच दिनों में 3.8 किलोग्राम वजन कम हो गया है, जबकि उनका रक्तचाप, ब्लड शुगर, मूत्र में क्रिटनिन की मात्रा बढ़ गई है

Updated On: Feb 03, 2019 05:33 PM IST

FP Staff

0
पांचवें दिन भी अन्ना का अनशन जारी, कहा- मुझे कुछ हुआ तो PM होंगे जिम्मेदार

लोकपाल गठन की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के आमरण अनशन पर बैठे हुए आज यानी रविवार को पांचवां दिन है. इस बीच अन्ना ने कहा कि यदि उन्हें इस दौरान कुछ होता है तो देश की जनता इसके लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार माने.

81 वर्षीय अन्ना हजारे का रविवार सुबह डॉक्टर धनंजय पोटे ने हेल्थ चेकअप किया. उन्होंने कहा कि अनशन के पांच दिनों में उनका 3.8 किलोग्राम वजन कम हो गया है, जबकि उनका रक्तचाप, रक्त में शर्करा की मात्रा (ब्लड शुगर), मूत्र में क्रिटनिन की मात्रा बढ़ गई है.

रविवार को ही अन्ना के अनशन के समर्थन में उनके गांव रालेगण सिद्धि के लोगों ने अहमदनगर-पुणे राजमार्ग (हाईवे) को बाधित कर दिया जिससे यहां लंबा जाम लग गया.

आंदोलन के संयोजक शाहिर गायकवाड़ ने कहा कि वो केंद्र में लोकपाल और उन राज्यों में लोकायुक्त की हजारे की मांग का समर्थन करते हैं, जहां यह नहीं है. साथ में, किसानों की समस्याओं को हल करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने और कुछ चुनाव सुधार की मांग का भी समर्थन करते हैं.

सुपा थाने के निरीक्षक राजेंद्र भोसले ने कहा कि पुलिस ने आंदोलनकारियों को शांत करने की कोशिश की और उनसे जाम खत्म करने को कहा. क्योंकि सड़क पर दोनों ओर छह किलोमीटर लंबा यातायात जाम लग गया था. उन्होंने कहा कि पुलिस ने सड़क से अवरोध खत्म करने के लिए दोपहर को करीब 110 आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया और बाद में उन्हें छोड़ दिया.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi